The Perfect Couple Review: सस्पेंस से भरपूर हॉलीवुड सीरीज में ‘शूटर’ ईशान खट्टर ने साधा सही निशाना

  • वेब सीरीज- द परफेक्ट कपल
  • भाषा- अंग्रेजी
  • अवधि- 42 मिनट से एक घंटा अवधि के 6 एपिसोड्स
  • प्लेटफॉर्म- नेटफ्लिक्स
  • स्टार- *** (तीन)
  • कलाकार- निकोल किडमैन, लीव श्राइवर, ईव ह्यूसन, ईशान खट्टर, डकोटा फैनिंग, मेगन फेही, जैक रीनॉर, बिली होवले आदि।
  • निर्देशक- सुजैन बियर
  • लेखक- द परफेक्ट कपल नॉवल- एलीन हिंल्डरब्रैंड

मुंबई। नेटफ्लिक्स पर आई हॉलीवुड मर्डर मिस्ट्री वेब सीरीज द परफेक्ट कपल में वैसे तो हॉलीवुड की लोकप्रिय अदाकारा निकोल किडमैन ने मुख्य भूमिका निभाई है, मगर भारत में इसे देखे जाने की एक बड़ी वजह शाहिद कपूर के सौतेले भाई ईशान खट्टर भी हैं, जो द परफेक्ट कपल की मुख्य स्टार कास्ट का हिस्सा हैं।

छह एपिसोड्स की सीरीज अपना रंग जमाने में कामयाब रहती है और बिंज वॉच के लिए परफेक्ट सस्पेंस मुहैया करवाती है और ईशान भी सीरीज में अपनी मौजूदगी दर्ज करवाने में सफल रहे हैं।

कैसी है शो की कहानी?

नॉवल राइटर ग्रीर गैरीसन विनबरी और खानदारी रईस टैग विनबरी के मंझले बेटे बेंजी की शादी अमेलिया सैक्स से होने वाली है। इसके लिए रिश्तेदार और पारिवारिक दोस्त अमेरिका के आइलैंड सिटी ननटकेट स्थित उनके घर में आये हुए हैं।

शादी से पहले पार्टियों के दौर चल रहे हैं, मगर अचानक एक सुबह अमेलिया की दोस्त मेरिट मोनाको की लाश बीच पर मिलती है, जो विनबरी फैमिली की प्रॉपर्टी है। पुलिस की जांच के साथ ही आडम्बर की दीवार ढहने लगती है और सामने आते हैं परिवार के सदस्यों के चौंकाने वाले राज।

कैसा है स्क्रीनप्ले?

शो की कहानी एलिन हिंडरब्रैंड के इसी नाम से आये नॉवल पर आधारित है, जिसे जेमा लामिया ने डेवलप किया है और सुजैन बियर ने निर्देशित किया है। सीरीज की शुरुआत ग्रीर विनबरी शादी से पहले मेरिट की डेड बॉडी मिलने के साथ होती है और सीरीज समय गंवाये बिना सीधे मुद्दे पर आ जाती है, जिसके चलते पहले एपिसोड से ही दर्शक का ध्यान जकड़ लेती है।

स्क्रीनप्ले इस तरह लिखा गया है कि कहानी आगे बढ़ने के साथ पीछे के घटनाक्रम भी दिखाते हुए चलती है। परिवार के सदस्यों के उलझे हुए रिश्ते, बेवफाई, एक-दूसरे के प्रति अविश्वास, समाज में उजली छवि बनाए रखने के लिए सच छिपाना, सीने में राज और चेहरे पर मुस्कान बनाकर रखना… एक-एक करके सामने आने लगते हैं। फिर एहसास होता है कि परफेक्ट दिखने वाली फैमिली असल में कितनी इमपरफेक्ट है।

नॉवलिस्ट ग्रीर विनबरी किसी भी सूरत में पुलिस केस की वजह से अपनी छवि खराब नहीं होने देना चाहती। उसका नये नॉवल की कुछ ही दिनों में लॉन्चिंग है। एक परफेक्ट मर्डर मिस्ट्री की तरह सीरीज में काफी टर्न्स एंड ट्विस्ट्स हैं, जिसके कारण एपिसोड से नजर हटाना मुश्किल रहता है।

खास बात यह है कि इससे कहानी उलझती नहीं है। इतने किरदार और घटनाक्रम होने के बावजूद सीरीज को समझने में कोई दिक्कत नहीं होती।

पुलिस पूछताछ जैसे-जैसे आगे बढ़ती है, एक-एक करके परिवार के सभी सदस्य शक के दायरे में आते हैं। अमेलिया की दोस्त मेरिट को प्रेग्नेंट करने की वजह से टैग विनबरी, खुद ग्रीर विनबरी, बड़ा बेटा थॉमस बिनवरी, उसकी प्रेग्नेंट पत्नी ऐबी विनबरी, छोटा बेटा विल विनबरी, मंझले बेटे बेंजी का दोस्त और शादी में उसका बेस्ट मैन शूटर डिवाल, फैमिली फ्रेंड इसाबेल नैलेट… हालात ऐसे बनते हैं कि एक-एक करके सभी कातिल लगते हैं, मगर फिर कुछ ऐसी सफाई सामने आती है कि शक किसी दूसरे पर शिफ्ट हो जाता है।

उनके इंटेरोगेशन के दौरान मेरिट के उनके साथ संबंधों की सच्चाई सामने आती है। साथ ही कत्ल की रात मेरिट के साथ क्या हुआ होगा, इसकी कड़ियां खुलती हैं।

आखिरी एपिसोड में कातिल के नाम का खुलासा होता है, जो यहां बताना ठीक नहीं होगा, लेकिन इतना तय है कि सीरीज देखते समय इसका अंदाजा लगाना आसान नहीं होगा, क्योंकि कातिल के पास मेरिट को मारने का मोटिव ही ऐसा है, जिसके बारे में सोचना मुश्किल है।

आडम्बर और सब कुछ कुछ परफेक्ट दिखाने की कोशिश करते-करते थक चुकी ग्रीर अंत में अपने बारे में एक चौंकाने वाला राज खोलती है, जिससे पूरा परिवार हैरान रह जाता है।

कैसा है कलाकारों का अभिनय

शो में ईशान ने दूल्हा बेंजी विनबरी के अमीर दोस्त शूटर डिवाल का किरदार निभाया है, जो मुंबई से है। उसे अपनी अमीरी का ढिंढोरा पीटने का शौक नहीं है। बेंजी की मंगेतर अमेलिया डिवाल को पसंद करती है और डिवाल भी उसे चाहता है। मगर, दोनों अपनी भावनाओं को काबू में रखते हैं। शो के क्रेडिट से लेकर तरीबन सभी एपिसोड्स में ईशान खट्टर की मौजूदगी रही है। हॉलीवुड कलाकारों के बीच ईशान ने भी अपने अभिनय से मौजूदगी दर्ज करवाई है।

अपनी छवि को लेकर बेहद सतर्क लेखिका और परिवार के सदस्यों को बचाने के लिए हर सम्भव कोशिश करने वाली मजबूत महिला ग्रीर विनबर्ग के किरदार में निकोल किडमैन फिट लगती हैं। उन्हें अभिनय करते देख अमीरों का दम्भ और ठसक का एहसास होता है।

मनचले मगर मौका मिलते ही पत्नी के लिए प्यार जताने वाले पति टैग विनबरी के किरदार में लीव श्राइवर ने ठीक काम किया है। ब्राइड अमेलिया के रोल में ईव ह्यूसन अच्छी लगी हैं। बेस्ट फ्रेंड की मौत से दुखी अमेलिया भावनात्मक दृश्यों में सहज लगती हैं।

विनबर्ग फैमिली की प्रेग्नेंट बड़ी बहू के किरदार में डकोटा फैनिंग का किरदार परतदार है। अपने अभिनय और मुस्कान से उन्होंने किरदार के रहस्य को बनाकर रखा है। अन्य सहयोगी कलाकारों ने भी अपनी भूमिकाओं के साथ न्याय किया है।

सस्पेंस थ्रिलर शोज के शौकीन हैं तो द परफेक्ट कपल परफेक्ट च्वाइस हो सकती है। शो हिंदी में भी डब किया गया है। हालांकि, अंग्रेजी में सबटाइटल के साथ देखने में ओरिजिनैलिटी बनी रहती है, जिससे संवाद ज्यादा असर करते हैं।