Devara Part 1 Trailer Reactions: क्या राम चरण की ‘आचार्य’ से प्रेरित है NTR Junior की देवरा?

मुंबई। जूनियर एनटीआर की इस साल की मोस्ट अवेटेड फिल्म देवरा-1 पार्ट का ट्रेलर बुधवार को रिलीज कर दिया गया। ट्रेलर ने आते ही सोशल मीडिया में धूम मचा दी है। सिर्फ हिंदी भाषा में ट्रेलर ने 12 घंटों में 3.2 मिलियन व्यूज हासिल किये हैं। मूल रूप से तेलुगु में बनी देवरा पार्ट-1 पैन इंडिया फिल्म है, जो हिंदी भाषा में भी बड़े पैमाने पर रिलीज की जाएगी। फिल्म में सैफ अली खान खलनायक की भूमिका में हैं, जबकि जाह्नवी कपूर फीमेल लीड हैं।

फिल्म के ट्रेलर में मुख्य रूप से समंदर में एक्शन, एनटीआर जूनियर और सैफ के किरदारों के बीच टक्कर को हाइलाइट करता है। कुछ दृश्य असरदार हैं। हालांकि, ट्रेलर को लेकर सोशल मीडिया बंट गया है। तमाम लोगों ने ट्रेलर की तारीफ की है तो कुछ ऐसे भी हैं, जिन्होंने कुछ कमियां ढूंढ ली हैं।

एक सोशल मीडिया यूजर ने ट्रेलर के दृश्यों को राम चरण की फिल्म आचार्य की कॉपी बताया है। यूजर ने दृश्यों से संयोजन में समानता पर भी टिप्पणी की है। 2022 में आई आचार्य में राम चरण के साथ सोनू सूद और चिरंजीवी प्रमुख किरदारों में थे।

यह भी पढ़ें: Movies in September: ‘युध्रा’ से Devara तक, इस महीने लगा है फिल्मों का मेला, कौन-सी मूवी कहां देखें?

समानता की कहीं ये वजह तो नहीं?

वैसे, देवरा पार्ट-1 और आचार्य में एक समानता और भी है। इन दोनों फिल्मों को कोरतला शिवा ने निर्देशित किया है। सम्भवत: दृश्यों की समानता का एक कारण ये भी है। इन दोनों फिल्मों के वो लेखक भी हैं।

RRR के बाद एनटीआर जूनियर की वापसी

देवरा पार्ट-1 के साथ एनटीआर जूनियर दो साल बाद बड़े पर्दे पर लौट रहे हैं। बहुचर्चित फिल्म आरआरआर के बाद यह एनटीआर जूनियर की पहली फिल्म है, जिसमें राम चरण पैरेलल लीड रोल में थे। इसलिए उनके फैंस में इसको लेकर जबरदस्त उत्साह है और माना जा रहा है कि देवरा पार्ट-1 कमाई के नये रिकॉर्ड्स बना सकती है। फिल्म में एनटीआर जूनियर पिता और बेटे के डबल रोल में हैं।

यह भी पढ़ें: Jigra Teaser Trailer Out: उल्टी गिनती शुरू! भाई के लिए बहन का जिगरा देख खड़े हो जाएंगे रोंगटे, Alia Bhatt का सबसे बड़ा एक्शन

फिल्म दो भागों में रिलीज होगी। पहला भाग 27 सितम्बर को सिनेमाघरों में रिलीज हो रहा है, जिसे हिंदी में करण जौहर प्रेजेंट कर रहे हैं। करण ने 2015 में बाहुबली- द बिगिनिंग को हिंदी में रिलीज करके दक्षिण भारतीय फिल्मों का गेम पलटकर रख दिया था। बाहुबली की हिंदी बेल्ट में सफलता के बाद पैन इंडिया फिल्मों का रिवाज तेजी से बढ़ा और अब तकरीबन हर बड़े दक्षिण भारतीय कलाकार की फिल्म पैन इंडिया रिलीज हो रही है।