Squid Game Season 2 Teaser: तैयार हो जाइए, बुलावा आ गया है…Netflix पर इस तारीख से फिर शुरू होगा मौत का खेल

मुंबई। दुनियाभर में सबसे ज्यादा देखी जाने वाली सीरीज में शामिल स्क्विड गेम के दूसरे सीजन का इंतजार दिसम्बर में खत्म होने वाला है। नेटफ्लिक्स ने साउथ कोरियन सीरीज के सीजन 2 की पहली झलक जारी की है।

मौत के खेल की उल्टी गिनती शुरू

शुक्रवार को नेटफ्लिक्स ने इसका स्पेशल टीजर जारी किया है। टीजर की शुरुआत जी-हुन किरदार के साथ होती है, जो पहले सीजन में खिलाड़ी नम्बर 456 था। हुन अचानक नींद से जागता है। दरवाजा खोलता है तो सामने एक नकाबपोश नजर आता है। इसके बाद खेल की सीक्रेट जगह के दृश्य दिखाते जाते हैं और आवाज आती है- हम खेल शुरू करने के लिए तैयार हैं।

यह भी पढ़ें: OTT Releases This Week: इस हफ्ते होगी Kapil Sharma की वापसी, एक्शन से होश उड़ाएंगे Vin Diesel

स्क्विड गेम का दूसरा सीजन नेटफ्लिक्स पर 26 दिसम्बर को रिलीज किया जाएगा। जी-हुन के किरदार में ली जुंग-जे नजर आएंगे, जो इस बार बदला लेने के मिशन पर है। जी-हुन का किरदार पिछले सीजन में बार-बार मौत को धोखा देकर अंत में बच निकलता है।

सबसे ज्यादा देखा जाने वाला शो

2021 में नेटफ्लिक्स पर आई कोरियन सरवाइवल थ्रिलर सीरीज ने दुनियाभर में धूम मचाई थी। भारत में भी इस सीरीज को खूब देखा गया था। तभी से इसके दूसरे सीजन का इंतजार किया जा रहा है। ह्वांग डोन्ग ह्यूक निर्देशित सीरीज के पहले सीजन में 9 एपिसोड प्रसारित किये गये थे।

यह नेटफ्लिक्स की 94 देशों में सबसे ज्यादा देखी जाने वाली सीरीज बनी थी। पहले चार हफ्तों में 142 मिलियन लोगों ने 1.65 बिलियन घंटे सीरीज को देखने में खर्च किये थे। सीरीज को कई पुरस्कार भी मिले थे। प्राइम टाइम एमी अवॉर्ड्स में शो को 14 नॉमिनेशंस मिले थे। ली ने ड्रामा सीरीज में बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड अपने नाम किया था।

यह भी पढे़ं: The Traitors: साजिशों और धोखाधड़ी में Bigg Boss का बाप है ये रिएलिटी शो! OTT प्लेटफॉर्म पर ला रहे Karan Johar

दूसरे सीजन का निर्माण पिछले साल जुलाई में शुरू हुआ था।

क्या है शो की कहानी?

एक गुप्त जगह पर ऐसे लोगों को गेम खेलने के लिए बुलाया जाता है, जो अपने जीवन में किसी ना किसी परेशानी से जूझ रहे हैं और इसका एक ही समाधान है पैसा। गेम में जीतने वाले को अरबों की धनराशि इनाम के तौर पर दी जाती है, मगर हारने पर मौत मिलती है।