Zindaginama Trailer: मानसिक ‘भंवर’ में फंसी जिंदगी, SonyLIV पर रोंगटे खड़े करने वाली 6 कहानियां

मुंबई। सोनी-लिव छह कहानियों की एंथोलॉजी सीरीज लेकर आ रहा है, जिनमें मानसिक उलझनों के भंवर में फंसी जिंदगियों को दिखाया जाएगा। यह ऐसी जंग है, जिसने लड़ने वाला अक्सर अकेला होता है। मानसिक अवरोधों को हटाने के लिए जागरूकता की बहुत जरूरत है। इसका निर्माण अप्लॉज एंटरटेनमेंट ने किया है।

जिंदगी की अलग-अलग चुनौतियों को दिखाती छह कहानियों के शीर्षक हैं- भंवर, स्वागतम, वन+वन, केज्ड, पपेट शो और पर्पल दुनिया। इनमें मानसिक बीमारी से पीड़ित लोगों के भावनात्मक हालत को दिखाया गया है। हर एक कहानी इंटेंसिटी के साथ सामने आती है और बांधकर रखती है।

झकझोरता है जिंदगीनामा का ट्रेलर

गुरुवार को इसका ट्रेलर जारी कर दिया गया। ट्रेलर में सभी छह कहानियों के किरदारों और उन मानसिक समस्याओं की झलक मिलती है, जिनसे वो जूझ रहे हैं। किसी को पुरुष के छूने भर से खौफ घेर लेता है तो किसी को शारीरिक संबंध बनाने से डर लगता है। कोई सिजोफ्रेनिया का शिकार है तो किसी को कोई दूसरा मेंटल डिसऑर्डर है।

यह भी पढ़ें: October Movies Web Series on OTT: फेस्टिव सीजन में हर हफ्ते फिल्मों की फुलझड़ियां और सीरीजों के धमाके

आर्थिक और सामाजिक हदों से परे मानसिक समस्याएं किसी की जिंदगी में भी दाखिल हो सकती हैं। सालों तक इनसे अकेले जूझना और वक्त पर सही इलाज या सलाह ना मिलने से यह लड़ाई बेहद जटिल स्थिति में पहुंच जाती है।

शो में श्वेता बसु प्रसाद, प्रिया बापट, प्राजक्ता कोली, यशस्विनी दयामा, लिलेट दुबे, श्रेयस तलपड़े, अंजलि पाटिल, सुमीत व्यास, इवांका दास, मोहम्मद समद, शिवानी रघुवंशी, सयानदीप सेनगुप्ता, तन्मय धनानिया अहम किरदारों में दिखेंगे।

यह भी पढ़ें: OTT Movies Series This Week: हॉरर, थ्रिलर, कॉमेडी, रोमांस… ओटीटी पर इस हफ्ते मिलेगा सब कुछ

श्रुति सेठ, आदित्य सरपोतदार, सुकृति त्यागी, मिताक्षरा कुमार, डैनी मामिक, राखी सांडिल्य और सहान ने इनका निर्देशन किया है। सीरीज केवल पात्रों की लड़ाइयों को प्रदर्शित नहीं करती है, बल्कि रास्ते में उन्हें मिलने वाली ताकत भी दिखाती है।

मानसिक स्वास्थ्य दिवस पर आएगी सीरीज

जिंदगीनामा विश्व मानसिक स्वास्थ्य दिवस पर 10 अक्टूबर से सोनी-लिव पर स्ट्रीम किया जा सकता है।