Sarfira OTT Release Date: इस ओटीटी प्लेटफॉर्म पर लैंड होगी Akshay Kumar की फिल्म ‘सरफिरा’, बस करना होगा इतना इंतजार!

मुंबई। सिनेमाघरों के बाद अक्षय कुमार की फिल्म सरफिरा अब ओटीटी रिलीज के लिए तैयार है। आम आदमी के लिए सस्ती एयरलाइंस बनाने वाले जीआर गोपीनाथ के जीवन से प्रेरित इस फिल्म में अक्षय की अदाकारी की तारीफ हुई थी, मगर फिल्म थिएटर्स में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सकी।

सरफिरा 12 जुलाई को सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी। यह तमिल फिल्म सूराराई पोट्टूरू का रीमेक है, जिसे सुधा कोंगारा ने निर्देशित किया था। यह फिल्म गोपीनाथ के मेमोयर सिम्पली फ्लाय- अ डेक्कन ओडिसी (Simply Fly: A Deccan Odyssey) पर आधारित थी। हालांकि, तमिल और हिंदी फिल्मों में असली किरदारों के नाम बदल दिये गये हैं।

कब और कहां देख सकते हैं सरफिरा?

सरफिरा 11 अक्टूबर को ओटीटी प्लेटफॉर्म डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर स्ट्रीम की जाएगी। अक्षय के वीडियो के जरिए इसकी जानकारी दी गई।

वीडियो में अक्षय कहते हैं- ”यह कहानी एक ऐसे आदमी की है, जिसका सपना था आम आदमी के लिए प्लेन का सफर मुमकिन बनाना। दुनिया ने रोकने की बहुत कोशिश की। पंख फैलाने के लिए उसे मना किया। उसे सरफिरा भी कहा, पर वो नहीं रुका, क्योंकि सरफिरा वो होता है, जो दुनिया के बनाये हुए रूल्स को तोड़ता है और ऐसे ही एक सरफिरा की ट्रू स्टोरी आपके दिल को छूने आ रही है। देखिए मेरी फिल्म सरफिरा 11 अक्टूबर से सिर्फ डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर।”

यह भी पढ़ें: OTT Releases This Week: स्त्री 2, लव सितारा, ताजा खबर 2… इस हफ्ते ओटीटी पर रिलीज होंगी ये फिल्में और सीरीज

क्या है फिल्म की स्टार कास्ट?

सरफिरा में अक्षय कुमार ने पायलट से बिजनेसमैन बने वीर म्हात्रे का किरदार निभाया है। राधिका मदान उनकी पत्नी रानी म्हात्रे के रोल में हैं। अक्षय ने किरदार को लेकर कहा- “सरफिरा एक ऐसे सरफिरे इंसान की कहानी है, जिसने बड़ा सपना देखने की हिम्मत की और उसके लिए दिन-रात मेहनत की।”

अक्षय आगे कहते हैं- ”मैं दृढ़ता से मानता हूं कि जब कोई सपना एक महत्त्वाकांक्षा में बदलता है तो उसे सच होने से कोई नहीं रोक सकता और यही बात वीर के सपने के बारे में मुझे पसंद आई। यह एक जुनून बन गया. जो आम लोगों के लिए बदलाव लेकर आया। मैं ऐसी कहानियों का हिस्सा बनना पसंद करता हूं, जो प्रेरणा देती हैं और एक बड़ी तस्वीर पेश करती हैं। सरफिरा ऐसी ही एक कहानी है, जिसमें मैंने अपने अंदर के विश्वास को देखा।”

यह भी पढ़ें: Akshay Kumar के जन्म से 2 साल पहले आई थी First Horror Comedy भूत बंगला, मशहूर संगीतकार ने किया था एक्टिंग डेब्यू

राधिका मदान ने कहा, “सरफिरा दृढ़ संकल्प और सपनों का पीछा करने की हिम्मत की एक शक्तिशाली कहानी है। रानी का किरदार निभाना, जो आत्मविश्वास और शक्ति से भरी हुई है, मेरे लिए एक बहुत ही व्यक्तिगत अनुभव था। दर्शकों ने मेरी परफॉर्मेंस को जो प्यार दिया है, उसके लिए मैं बहुत आभारी हूं। अक्षय सर फिल्म में अद्भुत ऊर्जा लेकर आये।”

फिल्म में परेश रावल परेश गोस्वामी नाम का किरदार निभा रहे हैं। सीमा बिस्वास वीर की मां के रोल में हैं।