Urmila Matondkar Divorce: टूटने की कगार पर ‘रंगीला गर्ल’ की शादी, पति मोहसिन अख्तर मीर से तलाक के लिए दाखिल की अर्जी?

मुंबई। बॉलीवुड के गलियारों से एक और शादी टूटने की खबर आ रही है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अभिनेत्री उर्मिला मातोंडकर ने अपने पति मोहसिन अख्तर मीर से आठ साल पुरानी शादी तोड़ने का फैसला किया है और तलाक के लिए अर्जी दाखिल कर दी है।

ईटाइम्स ने सूत्रों के हवाले से खबर दी है कि उर्मिला ने चार महीने पहले तलाक के लिए अर्जी दाखिल कर दी थी। दावा यह भी किया गया है कि उर्मिला और मोहसिन का तलाक आपसी रजामंदी से नहीं हो रहा है। हालांकि, सही वजह का पता नहीं चल सका है।

2016 में की थी गुपचुप शादी

उर्मिला और मोहसिन की शादी 2016 में हुई थी। मोहसिन कश्मीरी बिजनेसमैन और मॉडल हैं। दोनों की मुलाकात सेलिब्रिटी डिजाइनर मनीष मल्होत्रा की एक पार्टी में हुई थी। मोहसिन, उर्मिला से उम्र में 10 साल छोटे हैं। दोनों ने बिना किसी तामझाम के परिवार और दोस्तों की मौजूदगी में सादगी के साथ शादी की थी।

यह भी पढ़ें: Aditi Rao Hydari Siddharth Wedding: एक-दूजे के हुए अदिति और सिद्धार्थ, Karan Johar ने तस्वीरें देख कहा- नजर उतार दो

Photo Credit: Mohsin Akhtar’s Instagram

बाल कलाकार के तौर पर शुरू किया करियर

उम्र का 50वां पड़ाव पार कर चुकीं उर्मिला एक बेहतरीन अदाकारा मानी जाती हैं। उन्होंने बाल कलाकार के तौर पर 1977 में आई फिल्म कर्म से अपना करियर शुरू किया था, मगर 1983 में आई शेखर कपूर निर्देशित मासूम से उन्हें बड़ी पहचान मिली।

1989 में आई कमल हासन की मलयालम फिल्म चाणक्यन से उर्मिता ने लीड एक्ट्रेस के तौर पर पारी शुरू की थी। हिंदी सिनेमा में लीड एक्ट्रेस के तौर पर उनकी पहली फिल्म नरसिम्हा है, जो 1991 में रिलीज हुई थी। सनी देओल स्टारर फिल्म में उर्मिला रवि बहल के अपोजिट नजर आई थीं।

नब्बे के दशक में उर्मिला ने कई सफल फिल्मों में काम किया, जिनमें उनके को-स्टार शाह रुख खान, अजय देवगन, अनिल कपूर, कमल हासन, संजय दत्त, अक्षय कुमार, सलमान खान, आमिर खान, सनी देओल और बॉबी देओल रहे।

मासूमियत छोड़ बनीं रंगीला गर्ल

राम गोपाल वर्मा निर्देशित रंगीला (1995) उर्मिला के करियर का टर्निंग प्वाइंट मानी जाती है, जिसमें आमिर खान और जैकी श्रॉफ उनके को-एक्टर थे। इस फिल्म में उर्मिला की अदाकारी का खुलापन सामने आया। फिल्म के गाने हिट रहे और जिस तरह रामू ने उन्हें पेश किया, उसने उर्मिला को उस दौर की हॉट एक्ट्रेसेज में शामिल कर दिया था।

1998 की अंडरवर्ल्ड क्राइम फिल्म सत्या उर्मिला की बेहतरीन परफॉर्मेंस के लिए जानी जाती है। इस फिल्म में तेलुगु कलाकार जेडी चक्रवर्ती ने लीड रोल निभाया था, जबकि मनोज बाजपेयी भीखू म्हात्रे के आइकॉनिक किरदार में नजर आये थे।

अभिनेत्री के तौर पर उर्मिला की आखिरी चर्चित फिल्म 2005 में आई मैंने गांधी को नहीं मारा है, जिसमें उनके को-एक्टर अनुपम खेर थे। इसके बाद उर्मिला का फिल्मी करियर थम सा गया। फिल्में चली नहीं या फिर उर्मिला कैमियो अपीयरेंस में सिमट गईं।

2022 उर्मिला ने इंस्टाग्राम पर अपनी डेब्यू वेब सीरीज तिवारी की घोषणा की थी।

Photo Credit: Urmila Matondkar’s Instagram

राजनीति में आजमाया हाथ

मार्च 2019 में उर्मिला ने कांग्रेस पार्टी ज्वाइन कर थी और मुंबई नॉर्थ से लोक सभा का चुनाव भी लड़ा, मगर हार गईं। सितम्बर 2019 में उन्होंने पार्टी की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया। 2020 में उर्मिला ने शिव सेना ज्वाइन कर ली थी, तब उद्धव ठाकरे पार्टी के अध्यक्ष थे। उर्मिला अब एक बार फिर शोविज में वापसी के लिए कोशिश कर रही हैं।