Bobby Deol IIFA Awards 2024: छोटे भाई को मिला अवॉर्ड तो गदगद Sunny Deol बोले- माई ब्रदर बॉब… द लॉर्ड

मुंबई। रणबीर कपूर स्टारर फिल्म एनिमल में म्यूट किरदार निभाने वाले बॉबी देओल की परफॉर्मेंस का शोर अब अवॉर्ड समारोहों तक पहुंचने लगा है। हाल ही में सम्पन्न हुए आइफा अवॉर्ड्स में बॉबी को फिल्म में नकारात्मक भूमिका के लिए बेस्ट विलेन के अवॉर्ड से नवाजा गया।

खास बात यह है कि इस फिल्म में बॉबी का स्क्रीन टाइम बेहद कम था। बावजूद इसके उन्होंने पर्दे पर ऐसा असर छोड़ा कि आज भी इसकी चर्चा होती है। आइफा अवॉर्ड मिलने से बॉबी तो खुश हैं ही, उनके बड़े भाई सनी देओल सातवें आसमान पर हैं।

सनी ने इंस्टाग्राम पर बॉबी की अवॉर्ड स्पीच का वीडियो शेयर करके लिखा- सबसे ज्यादा लायक व्यक्ति को अवॉर्ड मिला है। मेरा भाई बॉब, द लॉर्ड। इन शब्दों से सनी की खुशी का अंदाजा लगाया जा सकता है। बॉबी ने सनी की इस पोस्ट पर लिखा-लव यू भैया। आप मेरी लाइफ हो। कई फैंस ने भी बॉबी को बधाई दी है।

यह भी पढ़ें: IIFA Awards 2024: बेस्ट एक्टर Shah Rukh Khan तो बेस्ट एक्ट्रेस रानी मुखर्जी, बेस्ट विलेन बने Bobby Deol

चंद मिनटों में पूरी फिल्म की अपने नाम

एनिमल में बॉबी ने अबरार हक नाम का किरदार निभाया था, जिसे अनिल कपूर के परिवार का खानदानी दुश्मन दिखाया गया है। बॉबी की एंट्री फिल्म के क्लाइमैक्स से तकरीबन 40-45 मिनट पहले होती है, मगर फिर भी उन्होंने अपनी खामोश अदाकारी से महफिल लूट ली।

एनिमल के ट्रेलर में बॉबी के दृश्य देखने के बाद ही यह किरदार चर्चा में आ गया था। बॉबी को उतनी ही चर्चा मिली, जितनी फिल्म के हीरो रणबीर कपूर को। संदीप रेड्डी वांगा निर्देशित एनिमल पिछले साल दिसम्बर में रिलीज हुई थी।

बॉबी और खलनायकी

बॉबी ने अपने करियर में एंटी हीरो और ग्रे शेड किरदार तो कई बार निभाये, मगर खालिस विलेन का सिलसिला सलमान खान की फिल्म रेस 3 से शुरू हुआ था, जो 2018 में आई थी। इस फिल्म में उन्होंने मुख्य विलेन बने अनिल कपूर के बेटे का रोल निभाया था।

एमएक्स प्लेयर की वेब सीरीज आश्रम से बॉबी की खलनायकी गहरी हुई, जो 2020 में आई थी। इसके बाद 2022 में आई Zee5 की फिल्म लव हॉस्टल में उनकी खलनायकी का खूंखार रूप देखने को मिला, जिसमें उन्होंने विराज सिंह डागर नाम के भाड़े के कातिल का रोल निभाया था।

बॉबी की खलनायकी का सिलसिला सूर्या की फिल्म कंगुवा में जारी रहेगा, जिसमें वो एक बार फिर खूंखार विलेन के रोल में दिखेंगे।