National Cinema Day पर फिल्मों की निकल पड़ी, 60 लाख से अधिक दर्शकों ने थिएटर्स में देखीं मूवीज

मुंबई। शुक्रवार को मल्टीप्लेक्स एसोसिएशन की ओर से नेशनल सिनेमा डे आयोजित किया गया, जिसके तहत हर फिल्म के टिकट की कीमत सिर्फ 99 रुपये रखी गई। घटी दरों पर फिल्म देखने के मौके ा दर्शको ने खूब फायदा उठाया, जिससे सिनेमाघरों के साथ उन फिल्मों की भी चांदी हो गई, जिन्हें अमूमन दर्शक मिलने की उम्मीद कम थी।

मल्टीप्लेक्स एसोसिएशन की ओर से जारी रिलीज के मुताबिक, देशभर की 4000 से अधिक स्क्रींस पर नेशनल सिनेमा डे मनाया गया, जिसमें पीवीआर आइनॉक्स, सिनेपोलिस, मिराज, सिटीप्राइड, एशियन, मुक्ता ए 2, मूवी टाइम, वेव, मूवीमैक्स, एनवाय, स्टर्लिंग, एम2के, राजहंस, डिलाइट ने शिरकत की। इन थिएटर्स में 6 मिलियन यानी 60 लाख से अधिक दर्शक पहुंचे।

यह भी पढ़ें: Yudhra Box Office Collection Day 1: पहला दिन तो नेशनल सिनेमा डे ने सम्भाल लिया, आज से असली इम्तिहान

इस वक्त सिनेमाघरों में कुछ नई तो कुछ पुरानी फिल्में चल रही हैं, जिन्हें दोबारा रिलीज किया गया है। नई फिल्मों में स्त्री 2, युध्रा, कहां शुरू कहां खत्म और द बकिंघम मर्डर्स शामिल हैं। अगर इन फिल्मों के कलेक्शंस की बात करें तो सभी की कमाई में उछाल आया, कुछ में कम तो कुछ में ज्यादा।

स्त्री 2 ने 5 करोड़ से ज्यादा नेशनल सिनेमा डे पर बटोरे तो युध्रा को 4.52 करोड़ की अच्छी ओपनिंग मिल गई। वहीं, कहां शुरू कहां खत्म को भी 1.08 करोड़ की कमाई पहले दिन हो गई। द बकिंघम मर्डर्स के कलेक्शंस 50 लाख के आसपास रहे, जो गुरुवार के मुकाबले 85 फीसदी अधिक है।

तुम्बाड का तो कहना ही क्या। फिल्म ने नेशनल सिनेमा डे (दूसरे शुक्रवार) को 3 करोड़ से ज्यादा जमा कर लिये। किसी सिंगल डे पर फिल्म की यह सबसे ज्यादा कमाई है।

स्त्री 2 और तुम्बाड को छोड़ दें तो ऊपर दी गई सभी फिल्मों की असली परीक्षा आज यानी शनिवार से है, जब टिकटों के दाम वापस पुरानी स्थिति में लौट गये हैं। खासकर, युध्रा और कहां शुरू कहां खत्म, जिनका यह ओपनिंग वीकेंड है। इसके बाद ही पता चलेगा कि कौन कितने पानी में है।