Jigra VS Vicky Vidya Box Office: पहले हफ्ते में ‘विक्की विद्या’ ने बॉक्स ऑफिस पर दिखाया जिगरा

Jigra and Vicky Vdya Ka Woh Wala Video one week box office. Photo- Instagram
खास बातें:
  • जिगरा आलिया भट्ट की होम प्रोडक्शन फिल्म है
  • विक्की विद्या में राजकुमार और तृप्ति लीड रोल में हैं
  • 30 करोड़ भी नहीं जुटा सकीं दोनों फिल्में

मुंबई। आलिया भट्ट की जिगरा और राजकुमार राव की विक्की विद्या का वो वाला वीडियो ने गुरुवार को बॉक्स ऑफिस पर सात दिनों का सफर पूरा कर लिया। आंकड़ों से साफ है कि पहले हफ्ते में विक्की और विद्या ने जिगरा से रेस जीत ली है। हालांकि, दोनों ही फिल्में ऐसा कलेक्शन नहीं कर सकीं, जिसे असाधारण कहा जाए।

यहां गौर करने वाली बात यह भी है कि दोनों फिल्में दशहरा वीक में रिलीज हुई थीं, जो फिल्म कारोबार के हिसाब से बड़ा मौका माना जाता है, मगर कलेक्शंस बता रहे हैं कि फिल्में यह मौका कैश नहीं कर सकीं।

जिगरा और विक्की विद्या का वो वाला वीडियो 11 अक्टूबर को सिनेमाघरों में रिलीज हुई थीं।

सात दिनों में आलिया भट्ट ने दिखाया कितना जिगरा?

पहले जिगरा की बात करते हैं। सैकनिल्क की रिपोर्ट के मुताबिक फिल्म ने सातवें दिन (11 अक्टूबर) को लगभग 1.25 करोड़ (अनुमानित) जमा किये और इसके साथ फिल्म का पहले हफ्ते का नेट कलेक्शन 22.45 करोड़ हो गया है। जिगरा हिंदी के साथ तेलुगु में भी रिलीज हुई थी। अगर सात दिनों में जिगरा की प्रतिदिन कमाई देखें तो इस प्रकार रही-

शुक्रवार (ओपनिंग)- 4.55 करोड़

शनिवार- 6.55 करोड़ (दशहरा)

रविवार- 5.50 करोड़

सोमवार- 1.65 करोड़

मंगलवार- 1.60 करोड़

बुधवार- 1.35 करोड़

गुरुवार- 1.25 करोड़

वासन बाला निर्देशित जिगरा एक्शन ड्रामा फिल्म है, जो भाई-बहन के प्यार को दिखाती है। विदेशी जेल में बंद भाई को छुड़ाने के लिए बहन किस हद तक जाती है, यही कहानी है। आलिया के साथ वेदांत रैना मुख्य भूमिका में हैं। इस फिल्म का निर्माण आलिया ने करण जौहर के साथ मिलकर किया है।

यह भी पढ़ें: Upcoming Movies: 6 फिल्में, 2 महीने… और कयामत का इंतजार! बॉक्स ऑफिस पर मचेगा हाहाकार?

कैसा रहा विक्की विद्या का सात दिनों का सफर?

अब बात करते हैं विक्की विद्या का वो वाला वीडियो की, जो पहले दिन से ही जिगरा से आगे रही। गुरुवार को फिल्म ने 1.75 करोड़ का नेट कलेक्शन किया है, जो अनुमानित है। इसके साथ फिल्म का सात दिनों का नेट कलेक्शन 26.95 करोड़ हो गया है। अब अगर फिल्म के पहले हफ्ते में प्रतिदिन कलेक्शंस देखें तो इस प्रकार रहे-

शुक्रवार (ओपनिंग)- 5.50 करोड़

शनिवार- 6.90 करोड़ (दशहरा)

रविवार- 6.40 करोड़

सोमवार- 2.40 करोड़

मंगलवार- 2.10 करोड़

बुधवार- 1.90 करोड़

गुरुवार- 1.75 करोड़

विक्की विद्या का वो वाला वीडियो सिर्फ हिंदी भाषा में ही रिलीज की गई थी। कलेक्शन के आंकड़ों से जाहिर है कि जिगरा के मुकाबले विक्की विद्या को दर्शकों ने प्राथमिकता दी। हालांकि, इनमें बहुत अधिक अंतर नहीं है। इस वीकेंड में दोनों फिल्मों के सामने कोई नई चुनौती नहीं है, इसलिए कलेक्शंस बढ़ाने का सुनहरी मौका है।

यह भी पढ़ें: Jigra और ‘विक्की विद्या’ के बाद तीन पुरानी फिल्मों के हवाले अक्टूबर का तीसरा शुक्रवार

विक्की विद्या का निर्देशन राज शांडिल्य ने किया है। उन्होंने टी-सीरीज के साथ मिलकर फिल्म को को-प्रोड्यूस भी किया है। नब्बे के दौर में सेट यह कॉमेडी ड्रामा पति पत्नी की कहानी है, जिनकी सुहागरात की सीडी घर से चोरी हो जाती है। इसे ढूंढने में क्या-क्या चुनौतियां आती हैं, उसे हास्य के तौर पर दिखाया गया है। फिल्म में राजकुमार और तृप्ति डिमरी ने मुख्य भूमिकाएं निभाई हैं।