Devara Box Office Collection Day 1: दक्षिण से उठे ‘देवरा’ तूफान का उत्तर में भी असर, बॉक्स ऑफिस पर बाढ़

मुंबई। शुक्रवार को सिनेमाघरों में रिलीज हुई जूनियर एनटीआर, सैफ अली खान और जाह्नवी कपूर की फिल्म देवरा पार्ट-1 ने दक्षिण से लेकर उत्तर तक धमाल मचाया है। तेलुगु राज्यों में फिल्म ने उम्मीदों के मुताबिक कारोबार किया है तो हिंदी बेल्ट में उम्मीद से बढ़कर प्रदर्शन किया। सोलो लीड रोल में देवरा जूनियर एनटीआर ने सबसे बड़ी ओपनिंग का रिकॉर्ड भी बनाया है।

थिएटर्स में दिखी खूब दीवानगी

जूनियर एनटीआर की तेलुगु भाषी राज्यों में जबरदस्त लोकप्रियता है और तगड़ी फैन फॉलोइंग है। इसीलिए, जब आरआरआर के दो साल बाद वो पर्दे पर आये तो लोग सिनेमाघरों में टूट पड़े। सोशल मीडिया में सर्कुलेट हो रहे वीडियोज में जूनियर एनटीआर के लिए दीवानगी देखी जा सकती है।

कहीं उनके विशालकाय कटआउट पर फूलमालाएं चढ़ाई जा रही थीं तो कहीं थिएटर्स के अंदर लोगों के नाचने-झूमने के दृश्य दिखाई दे रहे थे। इसी दीवानगी के सदके पहले देवरा पार्ट-1 ने रिकॉर्डतोड़ कमाई की, जिसमें सबसे ज्यादा योगदान तेलुगु राज्यों का रहा।

यह भी पढ़ें: Box Office Collection: छठे हफ्ते में भी Yudhra और Tumbbad पर भारी Stree 2, अब ‘देवरा’ थामेगा रफ्तार?

तेलुगु में 68 करोड़, हिंदी में 7 करोड़

सैकनिल्क की रिपोर्ट के मुताबिक, 27 सितम्बर को तेलुगु के साथ तमिल, मलायलम, कन्नड़ और हिंदी भाषाओं में रिलीज हुई देवरा पार्ट-1 ने पहले दिन लगभग 90 करोड़ का ग्रॉस कलेक्शन घरेलू बॉक्स ऑफिस पर किया है, जिसमें से 77 करोड़ नेट कलेक्शन है।

कल्कि 2898 एडी के बाद किसी भारतीय फिल्म की यह देश में दूसरी सबसे बड़ी ओपनिंग है। कल्कि ने 95 करोड़ का कारोबार पहले दिन किया था, जो पैन-इंडिया तेलुगु फिल्म थी। नाग अश्विन निर्देशित इस फिल्म में भी बॉलीवुड कलाकारों ने अहम भूमिकाएं निभाई थीं। फिल्म में अमिताभ बच्चन, दीपिका पादुकोण और दिशा पाटनी अहम किरदारों में थे।

कोरताला शिवा निर्देशित देवरा पार्ट-1 जूनियर एनटीआर की सोलो लीड रोल में पहली पैन इंडिया फिल्म है।

आंध्र प्रदेश और तेलंगाना से फिल्म को लगभग 68 करोड़ मिले हैं, जबकि हिंदी भाषी वर्जन ने लगभग 7 करोड़ नेट कलेक्शन किया है, जो उम्मीद से बेहतर है।

यह भी पढ़ें: October Movies Web Series on OTT: फेस्टिव सीजन में हर हफ्ते फिल्मों की फुलझड़ियां और सीरीजों के धमाके

2024 की वर्ल्डवाइड दूसरी सबसे बड़ी ओपनिंग

देवरा ने वर्ल्डवाइड 172 करोड़ का ग्रॉस कलेक्शन किया है। यह वर्ल्डवाइड दूसरी सबसे बड़ी ओपनिंग है। पहले नम्बर पर कल्कि ही है, जिसने 191.50 करोड़ ग्रॉस कलेक्शन वर्ल्डवाइड किया था।