The Sabarmati Report: अब 22 साल पुराने सच के लिए लड़ते नजर आएंगे Vikrant Messy, इस दिन रिलीज होगी ‘द साबरमती रिपोर्ट’

मुंबई। 12th फेल और सेक्टर 36 के बाद विक्रांत मैसी एक बार फिर रियल लाइफ स्टोरी में नजर आएंगे। फिल्म का नाम है द साबरमती रिपोर्ट, जो 2002 में गोधरा के पास हुए ट्रेन हादसे के बाद के घटनाक्रम को दिखाती है। फिल्म में विक्रांत टीवी पत्रकार की भूमिका में दिखेंगे, जो सच को सामने लाने के लिए संघर्ष करता है।

फरवरी में विक्रांत मैसी ने फिल्म का एक टीजर वीडियो सोशल मीडिया में शेयर करके इसके मई में रिलीज होने की जानकारी दी थी, मगर कुछ दृश्यों पर आपत्ति की वजह से द साबरमती रिपोर्ट को सेंसर सर्टिफिकेट नहीं मिल सका था। उस वक्त लोकसभा चुनाव की तारीखें जारी हो चुकी थीं, इसके मद्देनजर भी फिल्म की रिलीज खिसकाने की सलाह मेकर्स को दी गई थी।

कब रिलीज होगी द साबरमती रिपोर्ट?

अब सारी बाधाओं को पार कर द साबरमती रिपोर्ट की रिलीज डेट तय हो गई है। फिल्म 15 नवम्बर को सिनेमाघरों में उतरेगी। फिल्म का निर्देशन धीरज सरना ने किया है, जबकि एकता कपूर फिल्म की निर्माता हैं। राशि खन्ना और रिद्धी डोगरा भी फिल्म में अहम किरदारों में हैं।

यह भी पढ़ें: Kanguva Postponed: दशहरे पर नहीं होगी जिगरा-कंगुवा की टक्कर, अब इस तारीख को रिलीज होगी Suriya-Bobby Deol की फिल्म

द साबरमती रिपोर्ट में विक्रांत टीवी जर्नलिस्ट और एंकर समर कुमार की भूमिका में हैं। फरवरी में रिलीज हुए वीडियो में उन्हें एक रिपोर्ट पढ़ते हुए दिखाया गया था, जो 27 फरवरी 2002 को साबरमती एक्सप्रेस में आग लगाने के संबंध में थी, मगर जब उसे इसे दुर्घटना बोलने के लिए कहा जाता है तो वो इसका प्रतिरोध करता है।

फिल्म की कहानी असीम अरोड़ा ने लिखी है। फिल्म में साबरमती एक्सप्रेस ट्रेन हादसे से संबंधित कुछ ऐसी जानकारियों को सामने लाया जाएगा, जो 22 साल से दबी हुई थीं।

विक्रांत की तीसरी रियल लाइफ स्टोरी

विक्रांत की पिछली रिलीज फिल्म सेक्टर 36 है, जो नेटफ्लिक्स पर स्ट्रीम हो रही है। इस फिल्म की कहानी नोएडा के निठारी कांड से प्रेरित है। फिल्म में विक्रांत ने प्रेम सिंह नाम के साइको किलर को रोल निभाया है, जो इलाके में बच्चों को किडनैप कर उनकी जान ले लेता है।

इससे पहले 2023 में विक्रांत की 12th फेल सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी, जिसमें उन्होंने आइपीएस अधिकारी मनोज कुमार शर्मा का रोल निभाया था। इस बायोपिक फिल्म की कहानी आर्थिक रूप से कमजोर मनोज के आइपीएस बनने के संघर्ष को दिखाती है।

कंगुवा से होगी टक्कर

बॉक्स ऑफिस पर द साबरमती रिपोर्ट की टक्कर सूर्या और बॉबी देओल की फिल्म कंगुवा से होगी, जो 14 नवम्बर को सिनेमाघरों में आ रही है। कंगुवा पैन इंडिया फिल्म है, जिसे हिंदी में भी बड़े स्तर पर रिलीज किया जा रहा है।