Kanguva Postponed: दशहरे पर नहीं होगी जिगरा-कंगुवा की टक्कर, अब इस तारीख को आ रही Suriya-Bobby Deol की फिल्म

मुंबई। बॉक्स ऑफिस पर फिल्मों के खस्ता हाल को देखते हुए मेकर्स फूंक-फूंककर कदम उठा रहे हैं और रिस्क उठाने से कतरा रहे हैं। ताजा मिसाल है सूर्या-बॉबी देओल की फिल्म कंगुवा, जिसकी रिलीज आगे खिसका दी गई है। गुरुवार को मेकर्स ने नई रिलीज डेट की जानकारी दी। पहले फिल्म की टक्कर आलिया भट्ट की जिगरा से हो रही थी।

कंगुवा मेगा बजट वाली पैन इंडिया फिल्म है, जो तमिल के अलावा हिंदी, तेलुगु, मलयालम और कन्नड़ में भी रिलीज होगी। फिल्म का ट्रेलर इन सभी भाषाओं में अलग-अलग रिलीज किया गया था। महत्वाकांक्षी फिल्म होने के नाते मेकर्स भी नहीं चाहते होंगे कि किसी तरह का रिस्क लिया जाए, इसीलिए रिलीज डेट खिसकाई है।

कब रिलीज होगी कंगुवा?

कंगुवा पहले दशहरे के मौके पर 10 अक्टूबर को रिलीज होने वाली थी। इसके एक दिन बाद 11 अक्टूबर को आलिया भट्ट की फिल्म जिगरा सिनेमाघरों में रिलीज में आ रही है। सम्भवत: हिंदी पट्टी में इस टक्कर को टालने के लिए कंगुवा की रिलीज आगे खिसकाई गई है। फिल्म अब 14 नवम्बर को सिनेमाघरों में आएगी।

यह भी पढे़ं: Yudhra Advance Booking: युध्रा की एडवांस बुकिंग शुरू, इस वजह से सिद्धांत चतुर्वेदी की फिल्म को मिल सकती है धांसू ओपनिंग!

350 करोड़ के बजट में बनी है कंगुवा

शिवा निर्देशित कंगुवा फैंटेसी एक्शन फिल्म है, जिसमें एक काल्पनिक समुदाय की कहानी है, जो किसी अन्य कालखंड में दिखाई गई है। सूर्या फिल्म में शीर्षक रोल निभा रहे हैं, जबकि बॉबी देओल खलनायक उधीरन के किरदार में हैं। फिल्म में बॉबी का खतरनाक लुक नजर आएगा।

फिल्म का बजट 350 करोड़ से भी अधिक बताया जाता है। कंगुवा सात देशों में शूट की गई है। इसकी कथाभूमि प्रागैतिहासिक यानी प्री-हिस्ट्री काल में सट की गई है। एक्शन और सिनेमैटोग्राफी में हलीवुड एक्सपर्ट्स की मदद ली गई है। फिल्म की हाइलाइट युद्ध के दृश्य हैं, जिनमें 10 हजार से अधिक लोगों को शामिल किया गया है। इसका निर्माण स्टूडियो ग्रीन ने किया है।

यह भी पढ़ें: Devara Part 1 Trailer Reactions: क्या राम चरण की ‘आचार्य’ से प्रेरित है NTR Junior की देवरा?