Border 2: सरहद पर दुश्मनों का खौफ बढ़ाएंगे Diljit Dosanjh, सनी देओल की वॉर फिल्म में हुई एंट्री

मुंबई। सनी देओल की वॉर फिल्म बॉर्डर 2 में अब जाने-माने पंजाबी कलाकार दिलजीत दोसांझ की एंट्री हुई है। शुक्रवार को निर्माताओं ने इसकी घोषणा एक टीजर के साथ की। बॉलीवुड की सबसे बड़ी वॉर फिल्म के तौर पर प्रचारित की जा रही बॉर्डर 2 में कई बेहतरीन कलाकार अलग-अलग भूमिकाओं में नजर आएंगे, जिसका एलान एक-एक करके किया जा रहा है।

दिलजीत की आवाज में टीजर हुआ जारी

अनुराग सिंह निर्देशित बॉर्डर 2 में सनी देओल और वरुण धवन के बाद अब दिलजीत की पुष्टि हुई है। टीजर में उनका वॉइसओवर है, जिसमें आवाज आती है- इस देश की तरफ उठने वाली हर नजर झुक जाती है खौफ से, इन सरहदों पर जब गुरु के पास पहरा देते हैं…। टीजर की पृष्ठभूमि में सोनू निगम का मशहूर गीत संदेशे आते हैं सुनाई देता है, जो बॉर्डर का आइकॉनिग गीत है। फिल्म का निर्माण भूषण कुमार और कृष्ण कुमार के साथ जेपी दत्ता और निधि दत्ता कर रहे हैं। जेपी दत्ता ने बॉर्डर का निर्देशन किया था। निधि उनकी बेटी हैं।

यह भी पढ़ें: Emergency Postponed: कंगना रनौत की फिल्म को क्यों नहीं मिला सेंसर सर्टिफिकेट? तीसरी बार टली रिलीज

दिलजीत ने शेयर किया टीजर

दिलजीत ने सोशल मीडिया में टीजर शेयर करके लिखा- पहली गोली दुश्मन चलाएगा और आखिरी गोली हम। इतनी ताकतवर टीम के साथ खड़ा होना और फौजियों के कदमों का अनुसरण करना मेरे लिए सम्मान की बात है।

आयुष्मान खुराना की जगह आये वरुण धवन

बॉर्डर 2 की स्टारकास्ट में सबसे पहले सनी देओल के नाम की घोषणा हुई थी। उसके बाद आयुष्मान खुराना का एलान हुआ, मगर उन्होंने फिल्म छोड़ दी। सनी देओल के कद के सामने आयुष्मान असहज महसूस कर रहे थे। सम्भवत: इसी वजह से वो फिल्म से हटे। उनकी जगह वरुण धवन को फिल्म में शामिल किया गया। विनीत कुमार भी फिल्म की स्टार कास्ट से जुड़ चुके हैं और अब दिलजीत के नाम का एलान हुआ है।

यह भी पढ़ें: Emergency Postponed: कंगना रनौत की फिल्म को क्यों नहीं मिला सेंसर सर्टिफिकेट? तीसरी बार टली रिलीज

1997 में आई बॉर्डर हिंदी सिनेमा की बेहरीन वॉर फिल्मों में शामिल है। इस फिल्म में 1971 के भारत-पाक युद्ध के दौरान की घटनाओं को दिखाया गया था। सनी देओल के अलावा सुनील शेट्टी, जैकी श्रॉफ, अक्षय खन्ना, तब्बू, पूजा भट्ट ने मुख्य किरदार निभाये थे। बॉर्डर 2 की रिलीज डेट 23 जनवरी, 2026 को तय की गई है।