YouTube पर One Billion Views पाने वाला Arijit Singh का तीसरा गाना ‘झूमे जो पठान’

मुंबई। 2023 में रिलीज हुई शाह रुख खान की स्पाइ एक्शन फिल्म पठान ने ना सिर्फ बॉक्स ऑफिस पर तहलका मचाया था, बल्कि संगीत की दुनिया में भी अपनी धाक जमाई थी। फिल्म के गानों खूब पसंद किये गये। अब इसके गाने झूमे जो पठान ने अपने नाम एक नई उपलब्धि दर्ज की है।

शाह रुख खान और दीपिका पादुकोण पर फिल्माये गये इस गाने ने यू-ट्यूब पर एक बिलियन व्यूज यानी एक अरब व्यूज का शानदार पड़ाव पार कर लिया है। इस गाने का संगीत विशाल-शेखर ने दिया है, जबकि बोल कुमार ने लिखे हैं। लोकप्रिय गायक अरिजीत सिंह के साथ विशाल-शेखर और सुकृति कक्कड़ ने आवाज दी है।

यह भी पढ़ें: Jawan In Japan: जापान जीतने चला ‘जवान’, Shah Rukh Khan ने बताया- कब हो रही रिलीज?

अरिजीत के तीन गाने 1 बिलियन के पार

यहां ध्यान देने वाली बात यह है कि अरिजीत सिंह का यह तीसरा गाना है, जिसने ट्यूब पर एक बिलियन का पड़ाव पार किया है। इसके अलावा छिछोरे फिल्म का खैरियत पूछो और हाफ गर्लफ्रेंड का फिर भी तुमको चाहूंगा इस पड़ाव को पार कर चुके हैं।

हालांकि, एक बिलियन को पार करने वाला सबसे तेज गाना झूमे जो पठान ही है, जिसने लगभग एक साल 9 महीने का समय लिया है। यह गाना 22 दिसम्बर 2022 को यू-टूयब पर अपलोड किया गया था। वहीं, खैरियत पूछो 26 सितम्बर 2019 को अपलोड किया गया था। वहीं, तुमको चाहूंगा 6 जुलाई 2017 को यू-ट्यूब पर डाला गया था।

यू-ट्यूब पर अरिजीत के अन्य 10 सबसे ज्यादा देखे गये गाने:

गल्ती से मिसटेक- जग्गा जासूस- 976 मिलियन
तेरा फितूर- जीनियस- 820 मिलियन
सनम रे- सनम रे-678 मिलियन
वे माही- केसरी- 661 मिलियन
नशे सी चढ़ गई- बेफिक्रे- 660 मिलियन
पछताओगे- एल्बम- 656 मिलियन
ए दिल है मुश्किल टाइटल ट्रैक- ए दिल है मुश्किल- 573 मिलियन
केसरिया- ब्रह्मास्त्र पार्ट:1- 559 मिलियन
मैं तेरा ब्वॉयफ्रेंड- राब्ता- 555 मिलियन
गेरूआ- दिलवाले- 540 मिलियन

(सभी व्यूज 13 सितम्बर 2024 शाम 8.30 बजे तक)

यह भी पढ़ें: Animal के बाद बदल गये Triptii Dimri के सितारे, अब विशाल भारद्वाज की एक्शन फिल्म में बनीं Shahid Kapoor की हीरोइन