Alpha Release Date: आ गई आलिया भट्ट की स्पाइ फिल्म ‘अल्फा’ की रिलीज डेट, क्रिसमस पर होगा एक्शन

मुंबई। हॉलीवुड की तर्ज पर अब बॉलीवुड में भी यूनिवर्स बनाने के चलन ने जोर पकड़ लिया है। रोहित शेट्टी कॉप यूनिवर्स बना रहे हैं तो दिनेश विजन हॉरर कॉमेडी के यूनिवर्स की बुनियाद रख चुके हैं। वहीं, यशराज फिल्म्स ने अपने स्पाइ यूनिवर्स की शुरुआत कर दी है, जिसकी अगली फिल्म अल्फा है।

अल्फा में आलिया भट्ट और शरवरी वाघ मुख्य भूमिकाओं में हैं। दोनों अभिनेत्रियां स्पाइ यूनिवर्स की पहली महिला जासूस होंगी। शुक्रवार को फिल्म की रिलीज डेट की घोषणा कर दी गई।

कब रिलीज होगी अल्फा?

अल्फा के निर्माता आदित्य चोपड़ा हैं, जबकि निर्देशन शिव रवैल कर रहे हैं, जिन्होंने यशराज की पहली वेब सीरीज द रेलवेमेन का निर्देशन किया था। यह फिल्म 25 दिसम्बर, 2025 को सिनेमाघरों में रिलीज होगी। फिल्म में बॉबी देओल भी एक अहम भूमिका में दिखाई देंग।

अल्फा हिंदी के साथ तमिल और तेलुगु भाषाओं में भी रिलीज की जाएगी।

यह भी पढ़ें: Jigra Teaser Trailer Out: उल्टी गिनती शुरू! भाई के लिए बहन का जिगरा देख खड़े हो जाएंगे रोंगटे, Alia Bhatt का सबसे बड़ा एक्शन

लव एंड वॉर की जगह आई अल्फा

पहले 25 दिसम्बर, 2025 को आलिया की एक और फिल्म लव एंड वॉर रिलीज होने वाली थी, जिसमें वो पति रणबीर कपूर और विक्की कौशल के साथ स्क्रीन स्पेस शेयर करेंगी, मगर कुछ दिनों पहले ही इसकी रिलीज 2026 में मार्च तक खिसका दी गई थी। लव एंड वॉर का निर्देशन संजय लीला भंसाली कर रहे हैं।

आलिया की अगली रिलीज जिगरा है, जो 11 अक्टूबर को सिनेमाघरों में रिलीज हो रही है। इस फिल्म में भी एक्ट्रेस एक्शन करते हुए नजर आएंगी।

स्पाइ यूनिवर्स में शाह रुख, सलमान और ऋतिक

यशराज के स्पाइ यूनिवर्स की शुरुआत सलमान खान-कटरीना कैफ स्टारर एक था टाइगर के साथ हुई थी। इसके बाद टाइगर जिंदा है और टाइगर 3 आईं। शाह रुख खान पठान बनकर स्पाइ यूनिवर्स से जुड़े। वहीं, ऋतिक रोशन (मेजर कबीर धालीवाल) वॉर के जरिए यशराज के स्पाइ यूनिवर्स का हिस्सा बन चुके हैं, जो अब वॉर 2 में नजर आएंगे।

स्पाइ यूनिवर्स के तहत टाइगर वर्सेज पठान की भी घोषणा हुई थी। हालांकि, अभी इस फिल्म को लेकर कोई ठोस अपडेट नहीं आया है।