The Electric State Teaser: रोबोट्स की दुनिया में भाई की तलाश में निकलीं Millie Bobby Brown

Millie Bobby Brown in The Electric State. Photo- screenshot
खास बातें:
  • मिली बॉबी ब्राउन स्ट्रेंजर थिंग्स सीरीज के लिए मशहूर हैं
  • क्रिस प्रैट को लोग गारंडियंस ऑफ गैलेक्सी के लिए जानते हैं।
  • फिल्म अगले साल नेटफ्लिक्ल पर आएगी

मुंबई। एवेंजर्स फिल्मों के लिए विख्यात रूसो ब्रदर्स एक बार फिर अपने निर्देशन का कमाल दिखाते नजर आएंगे। 2022 में आई द ग्रे मैन के बाद रूसो ब्रदर्स की अगली डायरेक्टोरियल फिल्म द इलेक्ट्रिक स्टेट है, जिसका टीजर रिलीज कर दिया गया है।

नेटफ्लिक्स पर आ रही फिल्म में मिली बॉबी ब्राउन और क्रिस प्रैट मुख्य भूमिकाओं में हैं। मिली को दर्शक स्ट्रेंजर थिंग्स सीरीज और एनोला होम्स फिल्मों के लिए जानते हैं। वहीं, क्रिस प्रैट गार्डियंस ऑफ गैलेक्सी फिल्मों के जरिए दुनियाभर में मशहूर हुए हैं।

क्या है द इलेक्ट्रिक स्टेट की कहानी?

फिल्म साइमन स्टेनेलनहाग के ग्राफिक नॉवल पर आधारित है और इसकी कहानी 90 की दुनिया में दिखाई गई है, जहां रोबोट्स निर्वासित कर दिये गये हैं, जबकि इंसानियत हकीकत से कोसों दूर है। ऐसे में दुनिया का भविष्य एक अनाथ लड़की, एक स्मगलर और एक लापता बच्चे पर टिका है।

यह भी पढ़ें: OTT Releases This Week: ओटीटी प्लेटफॉर्म्स पर आईं वेब सीरीज और फिल्मों की पूरी लिस्ट

नेटफ्लिक्स की ओर से भेजी गई जानकारी के मुताबिक, फिल्म में 1990 के दौर का वैकल्पिक रेट्रो-फ्यूचरिस्टिक रूप दिखाया गया है। मिली के किरदार का नाम मिशेल है, जो अनाथ किशोरवय युवती है। मिली इंसानी जज्बात को समझने वाले रोबोट्स के साथ रहती है। यह निर्वासित रोबोट्स हैं, जिन्हें एक बगावत के बाद वनवास में भेज दिया गया था।

मिली की दुनिया में तब उथल-पुथल मचती है, जब एक रहस्यमयी लेकिन प्यारा रोबोट कोस्मो उससे मिलता है। इस रोबोट को मिशेल का जीनियस छोटा भाई क्रिस्टोफर कंट्रोल कर रहा है, जिसे मिली मरा हुआ मान बैठी थी। मिली कोस्मो के साथ भाई को खोजने निकलती है और इसमें उसकी मदद एक स्मगलर कीट्स मिलता है। उसके जोड़ीदार रोबोट का नाम हरमन है।

कब रिलीज होगी फिल्म?

रूसो ब्रदर्स की बाकी साइ फाइ फिल्मों की तरह द इलेक्ट्रिक स्टेट के दृश्य त्रुटिरहित और लुभावने लगते हैं। रूसो ब्रदर्स ने जिस दुनिया की कल्पना की है, उसे उतारने में भी कोई कसर नहीं छोड़ी है।

यह भी पढ़ें: Vijay 69 OTT Release: नेटफ्लिक्स पर आ रही अनुपम खेर की फिल्म, इस तारीख को होगी रिलीज

रोबोट्स को परम्परागत आकार से अलग कार्टूंस की आकृति का दिखाया गया है। फिल्म मानव और रोबोट्स के बीच बॉन्ड को भी दिखाती है। फिल्म में क्रिस प्रैट और मिली के अलावा वूडी हैरलसन, ह्यू क्वान, एंथनी मैकी, स्टैनली टुची और जियानकार्लो एस्पोसितो अहम किरदारों में नजर आएंगे। फिल्म के टीजर में सभी प्रमुख किरदारों और फिल्म के सेटअप की झलक दिखाई गई है।

द इलेक्ट्रिक स्टेट 14 मार्च 2025 को नेटफ्लिक्स पर स्ट्रीम की जाएगी।