Do Patti Trailer: जुड़वां बहनों के बीच शह-मात का खेल, रिलीज हुआ काजोल-कृति की फिल्म का ट्रेलर

मुंबई। जुड़वां बहनों पर हिंदी सिनेमा में सीता और गीता और चालबाज जैसी फिल्में आई हैं, जिनमें एक बहन तेज-तर्रार होती है और दूसरी सीधी-सादी।

तेज-तर्रार बहन दूसरी बहन पर होने वाले जुल्मो-सितम का बदला लेती है, मगर कृति सेनन की फिल्म दो पत्ती दो ऐसी बहनों की कहानी है, जो एक-दूसरे की ही दुश्मन बन जाती हैं और दोनों के बीच शह-मात का खेल चलता है।

नेटफ्लिक्स पर आ रही फिल्म का ट्रेलर सोमवार को रिलीज कर दिया गया है।

क्या है दो पत्ती की कहानी?

फिल्म की कथाभूमि पहाड़ी कस्बा देवीपुर है, जहां पुलिस इंस्पेक्टर विद्या ज्योति (काजोल) के सामने एक पेचीदा केस आता है। सौम्या (कृति सेनन) अपने पति ध्रुव सूद (शहीर शेख) के साथ हंसी-खुशी रहती है।

जब उसकी जुड़वां बहन शैली (कृति सेनन) अचानक उनके पास पहुंचती है तो शुरू होता है झूठ और साजिशों का खेल, जिसमें विद्या उलझकर रह जाी है।

कौन सही है, कौन गलत है, विद्या के सामने यह एक पहेली बन जाता है।

यह भी पढ़ें: सिनेमाघरों में चूक गये तो अब है मौका! OTT पर आ चुकीं जुलाई से सितम्बर के बीच रिलीज हुई ये फिल्में

दो पत्ती का लेखन कनिका ढिल्लों ने किया है, जबकि निर्देशन डेब्यूटेंट शशांक चतुर्वेदी ने किया है। कृति सेनन इस फिल्म से बतौर निर्माता पारी शुरू कर रही हैं।

इसका निर्माण कृति की कम्पनी ब्लू बटरफ्लाइ फिल्म्स और कनिका कम्पनी कथा पिक्चर्स ने मिलकर किया है।

फिल्म में काजोल पहली बार पुलिस की वर्दी पहने हुए नजर आएंगी, वहीं कृति पहली बार डबल रोल में दिख रही हैं। फिल्म में शहीर शेख भी अहम रोल में हैं।

यह भी पढ़ें: वेब सीरीज Red Room के साथ Daisy Shah ने किया ओटीटी डेब्यू, इस प्लेटफॉर्म पर हुई रिलीज

कृति ने फिल्म को लेकर कहा- दो पत्ती मेरे लिए बेहद खास फिल्म है। सिर्फ इसलिए नहीं कि यह निर्माता के तौर पर मेरी पहली फिल्म है, बल्कि इसलिए भी कि फिल्म में मुझे डबल रोल निभाने का मौका मिला है।

यह फिल्म मेरे बच्चे की तरह है, जिसे मैंने शुरुआत से पाला-पोसा है। दो पत्ती एक जरूरी संदेश भी देती है, जिसके कारण मैंने इसका निर्माण करने के लिए चुना।

काजोल ने कहा कि एक्टर के तौर पर मैं ऐसे किरदारों को चुनती हैं, जिनके साथ दर्शक जुड़ सकें। पहली बार में पुलिस अधिकारी बनी हूं। मुझे बेसब्री से इंतजार है कि फैंस पहली बार इस रूप में देखेंगे।

काजोल और कृति इससे पहले 2015 की फिल्म दिलवाले में सा आ चुके हैं, जिसे रोहित शेट्टी ने निर्देशित किया था।

कब रिलीज होगी फिल्म?

दो पत्ती 25 अक्टूबर को नेटफ्लिक्स पर रिलीज की जाएगी। फिल्म में तन्वी आजमी और बृजेंद्र काला भी अहम किरदारों में हैं।