‘विक्की विद्या…’ से हटेगा Stree का रेफरेंस, निर्देशक राज शांडिल्य ने मांगी बिना शर्त माफी

मुंबई। विक्की विद्या का वो वाला वीडियो फिल्म की रिलीज के साथ ही एक विवाद खड़ा हो गया है। निर्देशक राज शांडिल्य ने अपनी फिल्म में स्त्री का रेफरेंस इस्तेमाल करने के लिए सोशल मीडिया के जरिए मैडॉक फिल्म्स से बिना शर्त माफी मांगी है।

विक्की विद्या का वो वाला वीडियो 11 अक्टूबर को सिनेमाघरों में रिलीज हुई है। इस फिल्म में राजकुमार राव और तृप्ति डिमरी लीड रोल्स में हैं। फिल्म की कहानी 1997 के वक्त में दिखाई गई है, जब सीडी का चलन जोरों पर था।

मंगलवार तक हटाया जाएगा स्त्री का रेफरेंस

शनिवार शाम को राज शांडिल्य ने एक्स (पूर्व में ट्विटर) और इंस्टाग्राम पर पोस्ट लिखी, जिसमें उन्होंने स्त्री से संबंधित संदर्भ हटाने का वादा किया है। राज ने पोस्ट में लिखा है- ”मैं, राज शांडिल्य, विक्की विद्या का वो वाला वीडियो का निर्देशक, अपनी फिल्म में मैडॉक फिल्म्स की फ्रेंचाइजी स्त्री के चरित्र और संवाद का अनाधिकारिक इस्तेमाल करने के लिए अपनी, फिल्म के निर्माता सुपर कैसेट्स इंडिया प्रा लि, बालाजी मोशन पिक्चर्स और वकाऊ फिल्म्स की और से बिना शर्त माफी मांगता हूं।”

यह भी पढ़ें: Jigra VS VVKWWV Box Office: भाई-बहन के प्यार से ज्यादा विक्की विद्या के वीडियो में दिलचस्पी

राज ने नोट में आगे लिखा- ”इस उल्लंघन की वजह से मैडॉक फिल्म्स को हुई हानि के लिए हमें बेहद खेद है। इस मुद्दे के समाधान के लिए हम तुरंत प्रभाव से कदम उठा रहे हैं और अपनी फिल्म से अधिकारों के हनन वाला सारा कंटेंट हटा रहे हैं, जहां हमने मैडॉक फिल्म्स की स्त्री के किरदार और संवाद का इस्तेमाल किया है।

हमारी कोशिश रहेगी कि मंगलवार, 15 अक्टूबर, तक हम इस प्रक्रिया को मैडॉक फिल्म्स की संतुष्टि के लिए पूरा कर लें। हम यह भी वादा करना चाहते हैं कि इस तरह का अनाधिकारिक प्रयोग भविष्य में नहीं करेंगे।

हम पुन: पुष्टि करते हैं कि विक्की विद्या का वो वाला वीडियो फिल्म या कोई भी किरदार मैडॉक फिल्म्स, उनकी स्त्री और स्त्री फ्रेंचाइजी से किसी भी प्रकार से संबंधित नहीं है। साथ ही, हम स्त्री या स्त्री 2 के किसी भी किरदार को लेकर किसी भी तरह का इंटेलेक्चुअल प्रॉपर्टी राइट का दावा नहीं करते।”

राज शांडिल्य की इस पोस्ट को टी-सीरीज के आधिकारिक हैंडल से भी साझा किया गया है।

स्त्री में भी राजकुमार के किरदार का नाम विक्की

फिल्म में इंटरवल के बाद के कुछ हिस्सों में स्त्री का रेफरेंस दिया गया है। जिन लोगों ने अभी तक फिल्म नहीं देखी है, उन्हें ध्यान होगा कि ट्रेलर के अंतिम हिस्से में एक दृश्य में विक्की और विद्या को कब्रिस्तान में दिखाया जाता है।

दोनों के पीछे से एक स्त्री जैसी आकृति तेजी से हवा में तैरते हुए गुजरती है।

स्त्री फिल्म में राजकुमार राव के किरदार का नाम भी विक्की ही है। हालांकि, उस फिल्म में उसका पेशा टेलर दिखाया गया है, जबकि विक्की विद्या का वो वाला वीडियो में विक्की मेहंदी लगाता है।

पहले भी लगा स्क्रिप्ट चुराने का आरोप

फिल्म की रिलीज से पहले भी स्क्रिप्ट चुराने का आरोप का आरोप लग चुका है। निर्माता संजय तिवारी ने पिछले महीने विक्की विद्या का वो वाला वीडियो के निर्माताओं को लीगल नोटिस भेजकर दावा किया कि फिल्म की कहानी उनकी मूवी सेक्स है तो लाइफ है (टेम्परेरी टाइटल) से मिलती है, जिसे गुलबानू खान ने लिखा था।