थिएटर्स में एक बार फिर देखिए Singham और Khosla Ka Ghosla, इस तारीख को हो रहीं रिलीज

मुंबई। फिल्मों को दोबारा रिलीज करने के चलन में अब रोहित शेट्टी भी कूद पड़े हैं, जिनकी फिल्म सिंघम एक बार फिर सिनेमाघरों में पहुंच रही है। इसके साथ दिबाकर बनर्जी की कल्ट कॉमेडी खोसला का घोसला भी थिएटर्म में दोबारा रिलीज की जा रही है।

दिवाली के मौके पर रोहित शेट्टी की सिंघम अगेन थिएटर्स में आ रही है, जो सिंघम फ्रेंचाइजी की तीसरी फिल्म है। पहली फिल्म सिंघम 2011 में रिलीज हुई थी और बॉक्स ऑफिस पर सफल रही थी। 14 साल बाद फिल्म फिर बड़े पर्दे पर लौट रही है।

कब रिलीज होगी सिंघम?

सिंघम 18 अक्टूबर को सिनेमाघरों में रिलीज होगी। इस फिल्म की रिलीज सिंघम अगेन के लिए माहौल बनाने में मदद करेगी, क्योंकि रोहित शेट्टी के कॉप यूनिवर्स की बुनियाद इसी फिल्म से पड़ी थी।

यह भी पढ़ें: October Movies in Cinemas: ‘जोकर 2’ से शुरू, ‘Venom 3’ पर खत्म, अक्टूबर में हॉलीवुड के हवाले बॉक्स ऑफिस!

सिंघम के साथ खोसला का घोसला भी थिएटर्स में लौट रही है। यह फिल्म 2006 में रिलीज हुई थी और दिबाकर बनर्जी की डायरेक्टोरियल डेब्यू फिल्म है।

कब आएगी खोसला का घोसला?

दिल्ली में बिल्डर्स के जमीनों को हड़पने के विषय पर बनी फिल्म कल्ट फिल्म मानी जाती है। फिल्म बिल्डर के किरदार में बमन ईरानी की बेहतरीन परफॉर्मेंस के लिए भी याद की जाती है।

खोसला का घोसला लगभग 18 साल बाद रिलीज हो रही है, लेकिन इसका विषय और कलाकारों की परफॉर्मेंस आज भी प्रसांगिक हैं।

यह भी पढ़ें: Vijay 69 OTT Release: नेटफ्लिक्स पर आ रही अनुपम खेर की फिल्म, इस तारीख को होगी रिलीज

पिछले कुछ वक्त से नई फिल्मों के सिनेमाघरों में फ्लॉप होने के कारण पुरानी फिल्मों को दोबारा रिलीज करने के चलन ने जोर पकड़ा है। इनमें से कुछ फिल्में कामयाब भी रही हैं।

तुम्बाड इसकी जीती-जागती मिसाल है, जिसने दोबारा रिलीज में 30 करोड़ से अधिक नेट कलेक्शन बॉक्स ऑफिस पर किया, जो पहली रिलीज के मुकाबले कहीं अधिक है।

इसके अलावा वीर जारा, रॉकस्टार, जब वी मेट, लैला मजनू समेत कई फिल्में थिएटर्स में दोबारा रिलीज हो चुकी हैं।