Devara BO Collection Day 3: धुआंधार ओपनिंग के दम पर 300 करोड़ का पहला वीकेंड, हिंदी में तेलुगु से बेहतर ट्रेंड

मुंबई। तगड़ी ओपनिंग लेने के बाद जूनियर एनटीआर की फिल्म देवरा पार्ट-1 की ओपनिंग वीकेंड के बाकी दिनों में बॉक्स ऑफिस पर पकड़ ढीली हो गई। फिल्म ने शुरू के तीन दिनों में 300 करोड़ का पड़ाव तो पार कर लिया, मगर शनिवार और रविवार के कलेक्शंस ओपनिंग डे की कमाई का मुकाबला नहीं कर सके।

पहले दिन के बाद पकड़ ढीली

धर्मा प्रोडक्शंस ने जो आंकड़े जारी किये हैं, उसके अनुसार देवरा ने तीन दिनों में 304 करोड़ का ग्रॉस कलेक्शन वर्ल्डवाइड किया है। 27 सितम्बर को रिलीज हुई फिल्म ने 172 करोड़ का ग्रॉस कलेक्शन पहले दिन किया था। दो दिनों में 243 करोड़ बटोर लिये, इस लिहाज से रविवार को देवरा का वर्ल्डवाइड ग्रॉस कलेक्शन 61 करोड़ ही रहा।

अब अगर फिल्म का दिनवार कलेक्शंस देखें तो इस प्रकार रहे-

शुक्रवार- 172 करोड़
शनिवार- 71 करोड़
रविवार- 61 करोड़

आंकड़े बता रहे हैं कि देवरा का ग्राफ वर्ल्डवाइड नीचे जा रहा है। सोमवार से वर्किंग डेज शुरू होने के बाद बॉक्स ऑफिस पर टिके रहना फिल्म के लिए खासी चुनौती होगी। बुधवार को गांधी जयंती की छुट्टी होने के कारण आंकड़ों में उछाल आ सकता है।

यह भी पढ़ें: October Movies in Cinemas: ‘जोकर 2’ से शुरू, ‘Venom 3’ पर खत्म, अक्टूबर में हॉलीवुड के हवाले बॉक्स ऑफिस!

घरेलू बॉक्स ऑफिस पर कमजोर पड़ी फिल्म

घरेलू बॉक्स ऑफिस की बात करें तो सैकनिल्क वेबसाइट के अनुसार, ओपनिंग वीकेंड में देवरा का कलेक्शन 160.60 करोड़ रहा। ओपनिंग वीकेंड के ये आंकड़े थोड़ा परेशान करने वाले हैं, क्योंकि जब फिल्म का पैटर्न बड़े कलेक्शन की ओर जाने वाला होता है तो ओपनिंग वीकेंड के तीनों दिनों में कलेक्शंस का ग्राफ निरंतर ऊपर जाता है, जो देवरा के केस में नहीं है।

शुक्रवार- 82.50 करोड़
शनिवार- 38.25 करोड़
रविवार- 39.90 करोड़

तेलुगु भाषा में भी गिर रही कमाई

हैरानी की बात यह है कि देवरा तेलुगु फिल्म है, मगर वहां भी ऐसा नहीं है कि फिल्म बॉक्स ऑफिस कमाल कर रही हो। अगर सिर्फ तेलुगु भाषा के कलेक्शंस देखें तो शुक्रवार के बाद लगातर गिरावट है। बस रविवार को बेहद मामूली उछाल मिला है।

शुक्रवार- 73.25 करोड़
शनिवार- 27.55 करोड़
रविवार- 27.70 करोड़

हिंदी ने बचाई देवरा की लाज

देवरा पार्ट-1 की स्थिति बाकी भाषाओं के मुकाबले हिंदी में बेहतर है। ओपनिंग वीकेंड में फिल्म की कमाई में लगातार इजाफा हुआ है। फिल्म के हिंदी वर्जन ने 7.50 करोड़ की ओपनिंग ली थी, जबकि शनिवार को 9 करोड़ और रविवार को 10.50 करोड़ जुटा लिये। वीकेंड के दोनों दिनों में कमाई लगातार बढ़ी है, जो अच्छा संकेत है।