Bigg Boss 18 Salman Khan Promo: सलमान खान ने की शो में धमाकेदार वापसी, इस दिन से शुरू होगा ‘टाइम का तांडव’

मुंबई। बिग बॉस 18 के फैंस का इंतजार बस खत्म होने वाला है। कलर्स चैनल ने रिएलिटी शो का नया प्रोमो साझा किया है, जिसमें सलमान खान को बतौर होस्ट इंट्रोड्यूस किया गया है। साथ ही प्रीमियर डेट और टाइम का खुलासा भी कर दिया गया है। प्रोमो में सलमान ने नये फॉर्मेट टाइम का तांडव की जानकारी भी दी है।

कब शुरू होगा बिग बॉस 18?

यह छोटे पर्दे का बेहद चर्चित रिएलिटी शो है। अपने कंटेंट के कारण शो अक्सर विवादों में भी रहता है। शो का प्रीमियर 6 अक्टूबर (रविवार) को रात 9 बजे किया जाएगा, जिसमें दो हफ्ते बाकी हैं।

क्या है शो का नया फॉर्मेट?

हर बार एक नई थीम पर शो की पटकथा तैयार की जाती है। 18वें सीजन की थीम टाइम का तांडव है, जिसके तहत बिग बॉस इस बार सभी खिलाड़ियों का फ्यूचर देख सकेंगे। खिलाड़ी क्या साजिशें रच रहे हैं या कौन-सा खिलाड़ी शो में नीयत बिगाड़ने वाला है, इस सबकी जानकारी बिग बॉस के पास रहेगी और इसी आधार पर टास्क रखे जाएंगे। यह सब कैसे होगा, यह शो शुरू होने के बाद ही पता चलेगा।

यह भी पढ़ें: TV Serial: एक बार फिर छोटे पर्दे पर आ रहे चक्रवर्ती सम्राट Prithviraj Chauhan, इस चैनल ने किया नये शो का एलान

बिग बॉस 18 के सम्भावित कंटेस्टेंट्स

कलर्स चैनल की ओर से अभी तक कन्फर्म्ड कंटेस्टेंट्स की कोई जानकारी साझा नहीं की गई है। आम तौर पर प्रीमियर में ही सभी कंटेस्टेंट्स को इंट्रोड्यूस करवाया जाता है। हालांकि, बिग बॉस पर नजर रखने वाले सोशल मीडिया एकाउंट्स पर जानकारी शेयर की जाती रही है। बिग बॉस तक नाम के एक पेज ने 11 कन्फर्म्ड कंटेस्टेंट्स बताये हैं- निया शर्मा, धीरज धूपर, शोएब इब्राहिम, नायरा बनर्जी, मीरा देवस्थले, सायली सालुंके, अविनाश मिश्रा, देबचंद्रिमा सिंह रॉय, चाहत पांडेय, शिल्पा शिरोडकर और शांति प्रिया।

गौरतलब है कि इस लिस्ट में ज्यादातर नाम टीवी कलाकारों के हैं। शिल्पा और शांति प्रिया नब्बे के दौर की एक्ट्रेसेज हैं, जो अब पर्दे से बिल्कुल गायब हैं।

बिग बॉस का संक्षिप्त इतिहास

बिग बॉस, बिग ब्रदर नाम के डच रिएलिटी शो पर आधारित है। इस शो को डच प्रोडक्शन कम्पनी एंडमोल ने नीदरलैंड्स में 1999 में लॉन्च किया था, जो एंडमोल के मालिक जॉन डे मोल जूनियर का ब्रेन चाइल्ड था। शो का नाम 1949 में आये ब्रिटिश नॉवल नाइनटीन एटी फोर (Nineteen Eighty Four) के एक किरदार बिग ब्रदर से प्रेरित था। यह एक फ्यूचरिस्टिक नॉवल था, जिसमें 1984 की दुनिया की कल्पना की गई थी।

भारतीय टेलीविजन पर शो की शुरुआत 3 नवम्बर 2006 को सोनी टीवी पर हुई थी। अरशद वारसी ने पहला सीजन होस्ट किया था और राहुल रॉय विनर रहे थे। हालांकि, शो को भारत में लोकप्रियता तब मिली, जब शिल्पा शेट्टी ने इसके ब्रिटिश वर्जन सेलिब्रिटी बिग ब्रदर 5 को 2007 में जीता। बिग बॉस का दूसरा सीजन होस्ट करने का मौका शिल्पा को मिला था।

दूसरे सीजन से ही यह शो कलर्स चैनल पर प्रसारित किया जा रहा है। सलमान ने शो के सबसे ज्यादा सीजन होस्ट किये हैं। तीसरा सीजन अमिताभ बच्चन ने होस्ट किया था। पांचवां सीजन सलमान के साथ संजय दत्त ने होस्ट किया था। 2015 में इसका स्पिन ऑफ हल्ला बोल आया था, जिसे फराह खान ने होस्ट किया था।

अब यह शो कई क्षेत्रीय भाषाओं में भी आ रहा है। डिजिटल प्लेटफॉर्म के लिए बिग बॉस ओटीटी प्रसारित किया जाता है, जिसके दो सीजन आ चुके हैं।