International Emmy Awards 2024 की रेस में शामिल हुई The Night Manager, इस कैटेगरी में मिला नॉमिनेशन

मुंबई। इंटरनेशनल एकेडमी ऑफ टेलीविजन आर्ट्स एंड साइंसेज ने इंटरनेशनल एमी अवॉर्ड्स 2024 के लिए नॉमिनेशंस की घोषणा कर दी है। इस बार भारतीय वेब सीरीज द नाइट मैनेजर ने इस लिस्ट में अपनी जगह बनाई है। डिज्नी प्लस हॉटस्टर पर रिलीज हुई सीरीज में अनिल कपूर, आदित्य रॉय कपूर और शोभिता धुलिपाला ने मुख्य किरदार निभाये थे।

19 सितम्बर को जारी नॉमिनेशंस में 14 कैटेगरीज में 21 देशों के कुल 56 दावेदार शामिल हैं। जिन देशों के शोज ने नॉमिनेशंस तक पहुंचने में सफलता हासिल की है, उनमें अर्जेंटीना, ऑस्ट्रेलिया, बेल्जियम, ब्राजील, चिली, कोलम्बिया, डेनमार्क, फ्रांस, जर्मनी, भारत, जापान, मेक्सिको, नीदरलैंड्स, पोलैंड, सिंगापुर, साउथ अफ्रीका, साउथ कोरिया, स्पेन, थाइलैंड, तुर्किये और यूनाटेड किंगडम शामिल हैं।

भारत से सिर्फ द नाइट मैनेजर को मिला नॉमिनेशन

भारत से सिर्फ द नाइट मैनेजर ड्रामा सीरीज कैटगरीज में नॉमिनेट हुई है। यह इसी नाम से आई ब्रिटिश सीरीज का भारतीय संस्करण है। 2023 में स्पाइ क्राइम ड्रामा सीरीज का पहला सीजन दो भागों में रिलीज किया गया था। चार एपिसोड्स का पहला भाग 16 फरवरी और बाकी तीन एपिसोड्स 29 जून को रिलीज किये गये थे। संदीप मोदी और प्रियंका घोष ने इसे निर्देशित किया था।

नॉमिनेशंस की पूरी लिस्ट पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

सीरीज को नॉमिनेशन मिलने पर अनिल कपूर ने खुशी जताते हुए कहा- मुझे याद है, जब यह सीरीज मुझे ऑफर की गई थी, मैं द्वंद्व में था। इसमें मुझे ऐसा किरदार निभाने का मौका मिला, जो काफी जटिल था। साथ ही ऐसा अवसर भी हाथ में आया था, यह एक बड़ी जिम्मेदारी भी थी कि जिस किरदार को ह्यू लौरी ने बेहतरीन ढंग से निभाया था, उसमें मैं कुछ नयापन और विश्वसनीयता लेकर आऊं। एमी अवॉर्ड्स में नॉमिनेशन मिलने से यह बात फिर साबित हुई कि मेहनत का फल हमेशा मिलता है।

25 नवम्बर को होगी विजेताओं की घोषणा

52वें इंटरनेशनल एमी अवॉर्ड्स के विजेता 25 नवम्बर को न्यूयॉर्क में आयोजित कार्यक्रम में घोषित किये जाएंगे। इंटरनेशनल एमी अवॉर्ड्स हर साल नवम्बर में आयोजित किये जाते हैं। इस पुरस्कार समारोह में अमेरिका के बाहर अन्य देशों के टेलीविजन कार्यक्रमों को पुरस्कृत किया जाता है।

इस बार इंटरनेशनल एमी अवॉर्ड्स को स्टैंड अप कॉमेडियन वीर दास होस्ट कर रहे हैं। उनके स्टैंड अप प्रोग्राम लैंडिंग ने पिछले साल एमी जीता था।

यह भी पढ़ें: Emmy Awards 2024 Winners: शोगुन ने 18 अवॉर्ड्स किये अपने नाम, द बियर और बेबी रेनडीयर का भी जलवा