Emergency ने बिकवा दिया Kangana Ranaut का बंगला? BJP MP और एक्ट्रेस ने चुप्पी तोड़ बताई असली वजह

मुंबई। बीजेपी एमपी और एक्ट्रेस कंगना रनौत इन दिनों अपनी अपकमिंग फिल्म इमरजेंसी को लेकर चर्चा में हैं, जो सेंसर बोर्ड से सर्टिफिकेट ना मिलने के कारण 6 सितम्बर को रिलीज नहीं हो सकी थी। खबरें आई थीं कि इस फिल्म के कारण कंगना को अपना मुंबई में पाली हिल स्थित बंगला बेचना पड़ा। अब एक्ट्रेस ने इस पर चुप्पी तोड़ी है।

आर्थिक दबाव में आईं कंगना

नेटवर्क 18 के साथ एक बातचीत में कंगना ने कहा कि फिल्म की रिलीज में देरी होने की वजह से वो आर्थिक दबाव में आ गई हैं। उन्होंने कहा कि मैंने इस फिल्म में अपनी सारी पूंजी लगा दी, जो अभी रिलीज नहीं हो सकी है। खैर, जायदाद होती ही इसलिए हैं कि खराब समय में काम आएं।

यह भी पढे़ं: Emergency Postponed: कंगना रनौत की फिल्म को क्यों नहीं मिला सेंसर सर्टिफिकेट? तीसरी बार टली रिलीज

रिपोर्ट्स के मुताबिक, कंगना का बंगला 32 करोड़ में बिका है। यह वही प्रॉपर्टी है, जिसमें वो अपनी प्रोडक्शन कम्पनी मणिकर्णिका फिल्म्स का ऑफिस भी चलाती थीं। कंगना ने 2017 में यह प्रॉपर्टी 20 करोड़ में खरीदी थी। कुछ साल पहले इसी ऑफिस पर बीएमसी की कार्रवाई की वजह से यह खबरों में रहा था।

इमरजेंसी की कहानी कंगना की फिल्म

इमरजेंसी का निर्देशन भी कंगना ने ही किया है। यह 1975 से 1977 के बीच देश में इंदिरा गांधी द्वारा लगाई गये आपातकाल की घटनाओं को दिखाती है। कंगना ने खुद प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी का किरदार निभाया है, जबकि कई दिग्गज कलाकार जाने-माने नेताओं के रोल में दिखाई देंगे।

यह भी पढ़ें: Movies in September: ‘युध्रा’ से Devara तक, इस महीने लगा है फिल्मों का मेला, कौन-सी मूवी कहां देखें?

श्रेयस तलपड़े फिल्म में पूर्व प्रधानमंत्री और दिग्गज राजनेता अटर बिहारी वाजपेयी का रोल निभाया है। अनुपम खेर लोकनायक जय प्रकाश नारायण के किरदार में हैं। मिलिंद सोमन ने फील्ड मार्शल सैम मानेकशा की भूमिका निभाई है। महिमा चौधरी पुपुल जयकर के रोल में हैं, जो इंदिरा गांधी की विश्वासपात्र थीं।

सतीश कौशिक बाबू जगजीवन राम के किरदार में हैं। विशाक नायर ने संजय गांधी का रोल निभाया है। कुछ विदेशी कलाकार भी विभिन्न भूमिकाओं में नजर आएंगे।

इमरजेंसी को लेकर कुछ सिख संगठनों ने विरोध जताया था। उनका कहना था कि फिल्म उनके जख्मों को कुरेदेगी, जिस पर सेंसर बोर्ड ने फिल्म को सर्टिफाई नहीं किया। मध्य प्रदेश हाई कोर्ट ने आपत्ति जताने वाले पक्षों की बात सुनने के निर्देश सेंसर बोर्ड को दिये थे।

हालांकि, अब मसला सुलट चुका है और फिल्म को कुछ कट्स के साथ U/A सर्टिफिकेट दिया गया है। फिल्म की नई रिलीज डेट फिलहाल घोषित नहीं की गई है।