Tum Bin Re-Release: ‘तुम बिन’ के फैंस के लिए जबरदस्त खुशखबरी! 23 साल बाद सिनेमाघरों में फिर हो रही रिलीज

मुंबई। तुम बिन हिंदी सिनेमा की कल्ट फिल्मों में गिनी जाती है। खासकर, इसके संगीत को लेकर यह फिल्म आज भी याद की जाती है। 2001 में आई अनुभव सिन्हा निर्देशित तुम बिन बॉक्स ऑफिस पर बेहद सफल रही थी। खास बात यह है कि तुम बिन की लीड स्टार कास्ट में उभरते हुए सितारों को मौका दिया गया था।

शुक्रवार को होगी सिनेमाघरों में रिलीज

फिल्म के निर्माता टी-सीरीज ने सोमवार को जानकारी दी की फिल्म 20 सितम्बर को सिनेमाघरों में दोबारा रिलीज की जा रही है। पहली बार यह फिल्म 24 जून 2001 को रिलीज की गई थी। उस वक्त नौजवानों में फिल्म बेहद लोकप्रिय रही थी। इसे म्यूजिकल ब्लॉकबस्टर का दर्जा हासिल है।

फिल्म के सभी 12 गाने हुए थे हिट

फिल्म का संगीत निखिल-विनय, टीएस जरनैल और रवि पवार ने दिया था। तुम बिन में 12 गाने थे, जिन्हें अनुराध पौडवाल, सोनू निगम, जगजीत सिंह, केएस चित्रा, अभिजीत भट्टाचार्य और हंटर्ज ने आवाज दी थी। फिल्म में प्रियांशु चटर्जी, संदली सिन्हा, हिमांशु मलिक, राकेश बापट और अमृता प्रकाश मुख्य भूमिकाएं निभाई थीं।

इस रोमांटिक ड्रामा फिल्म में राकेश बापट ने संदली के मंगेतर का किरदार निभाया था, जिसकी एक एक्सीडेंट में मौत हो जाती है। फिर उसकी जिंदगी में प्रियांशु चटर्जी की एंट्री होती है, मगर ट्विस्ट तब आता है, जब संदली को पता चलता है कि उसके प्रेमी की मौत का जिम्मेदार शेखर ही है।

कहां है फिल्म की स्टार कास्ट?

फिल्म की मुख्य स्टार कास्ट में सिर्फ प्रियांशु चटर्जी ही सक्रिय हैं, जो 12th फेल में पुलिस अधिकारी के रोल में नजर आये थे। संदली सिन्हा ने तुम बिन 2 में स्पेशल एपीयरेंस किया था। वैसे वो फिल्मों से दूर हो चुकी हैं। हिमांशु मलिक ने 2022 में चित्रकूट नाम से एक फिल्म बनाई थी। वो भी काफी समय से पर्दे से गायब हैं। राकेश बापट ने बाद में अपना सरनेम वशिष्ठ कर लिया था और वो छोटे पर्दे पर सक्रिय हैं।

वहीं फिल्म के निर्देशक अनुभव सिन्हा इन दिनों अपनी पहली वेब सीरीज IC 814 द कांधार हाइजैक को लेकर खबरों में हैं।

फ्लॉप रहा सीक्वल

2016 में अनुभव सिन्हा तुम बिन 2 लेकर आये, जिसमें नेहा शर्मा, आशिम गुलाटी और आदित्य सील ने मुख्य भूमिकाएं निभाई थीं, मगर यह फिल्म फ्लॉप रही।