Who Is Anil Mehta: मलायका के पिता का नाम अनिल मेहता है तो फिर सरनेम ‘अरोड़ा’ क्यों? एक्ट्रेस की पोस्ट से गहराया रहस्य

मुंबई। बुधवार सुबह बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री से एक बेहद दुखद खबर आई। मलायका अरोड़ा के पिता अनिल अरोड़ा ने कथित तौर पर बांद्रा स्थित अपनी बिल्डिंग आएशा मैनोर की छठी मंजिल से कूदकर जान दे दी। पुलिस ने प्रथम दृष्ट्या इसे खुदकुशी माना है, मगर हर एंगल से जांच कर रही है। कोई सुसाइड नोट भी नहीं मिला है। इसीलिए शव का पोस्टमार्टम भी करवाया गया है और फोरेंसिक की मदद ली जा रही है। अगर यह सुसाइड है तो इसकी वजह क्या रही होगी? इस सवाल का जवाब पुलिस को ढूंढना है।

इस बीच एक और सवाल खड़ा हो गया है कि मलायका जिस शख्स के निधन का शोक मना रही हैं, क्या वो उनके सौतेले पिता हैं? बुधवार देर शाम मलायका ने इंस्टाग्राम पर अपना पहला संदेश लिखा, जिसमें उन्होंने पिता का नाम अनिल कुलदीप मेहता लिखा। दिन में पुलिस ने जो बयान जारी किया था, उसमें भी मृतक का नाम अनिल मेहता ही कहा गया था।

इससे पहले सभी मीडिया रिपोर्ट्स में मलायका के पिता का सरनेम अरोड़ा लिखा गया था। इंटरनेट पर भी उनके परिवार के बारे में जो भी जानकारी उपलब्ध है, उसमें भी मलायका के पिता का नाम अनिल अरोड़ा दिया गया है, जो सरनेम मलायका, उनकी बहन अमृता और मां जॉयस इस्तेमाल करती हैं।

यह भी पढ़ें: Malaika Arora Father Death: मलायका अरोड़ा के पिता अनिल अरोड़ा की मौत हादसा या खुदकुशी? पुलिस ने दिया अपडेट

कुछ और भी बिंदु हैं, जिनकी वजह से ऐसा प्रतीत होता है कि अनिल मेहता, मलायका के असली पिता नहीं थे। हालांकि, अपने नोट में एक्ट्रेस ने जिन भावनाओं के साथ उनके बारे में लिखा है, उससे इसमें कोई शक नहीं रह जाता कि अनिल मेहता अपनी पत्नी और बेटियों के काफी करीब थे।

मलायका और अनिल मेहता की उम्र का फासला

मलायका ने अपने नोट में पिता की बर्थ डेट 22 फरवरी 1962 लिखी है, जबकि सार्वजनिक जानकारी के अनुसार मलायका का जन्म 23 अक्टूबर 1973 को हुआ था। इससे जाहिर है कि अनिल मेहता मलायका से सिर्फ 11 साल 8 महीने बड़े थे। उम्र का यह कम फासला बताता है कि अनिल मेहता उनके रियल फादर नहीं हैं।

एक पुराने इंटरव्यू में मलायका ने कहा था कि जब वो सिर्फ 11 साल की थीं तब उनके माता-पिता का तलाक हो गया था। अगर मलायका की जन्म तिथि के हिसाब से तलाक का साल निकालें तो यह 1984 आता है। तब अनिल मेहता की उम्र लगभग 22 साल रही होगी। इससे तो यही निष्कर्ष निकलता है कि मलायका के बायलॉजिकल पिता अनिल अरोड़ा रहे होंगे, जिनका सरनेम उनके नामों के आगे लगा है। अनिल मेहता, मलायका की मां जॉयस की जिंदगी में बाद में आये होंगे।

इन सवालों के बीच मलायका ने अपने नोट में पिता अनिल मेहता को सज्जन आत्मा, समर्पित ग्रैंडफादर, प्यार करने वाला पति और बेस्ट फ्रेंड कहा है। साथ ही, दुख की इस घड़ी में परिवार की निजता का सम्मान करने की अपील भी की है।

यह भी पढे़ं: Malaika Arora Father Death: सलीम खान और सलमा खान पहुंचे मलायका की मां के घर, अर्जुन कपूर भी आये नजर

मीडिया रिपोर्ट्स में सूत्रों के हवाले से जानकारी दी गई है कि अनिल मेहता और जॉयस का तलाक हो चुका था, मगर दोनों एक ही बिल्डिंग में एक ही फ्लोर पर रहते थे।

आज होगा अंतिम संस्कार

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, अनिल मेहता का अंतिम संस्कार गुरुवार पूर्वाह्न 11 बजे सांताक्रूज के हिंदू शवदाह गृह में किया जाएगा।