Movies in September: ‘युध्रा’ से Devara तक, इस महीने लगा है फिल्मों का मेला, कौन-सी मूवी कहां देखें?

मुंबई। फिल्मों के शौकीनों के लिए सितम्बर का महीना मजेदार होने वाला है। ओटीटी प्लेटफॉर्म्स से लेकर थिएटर्स तक रिलीज होने वाली फिल्मों की लम्बी कतार है। इनमें से कुछ नई फिल्में हैं तो कुछ सिनेमाघरों में रिलीज के बाद ओटीटी पर आ रही हैं या आ चुकी हैं। वहीं, कुछ पुरानी क्लासिक्स भी बड़े पर्दे पर देखने का मौका इस महीने मिलेगा। आपकी सुविधा के लिए हम यहां पूरी लिस्ट दे रहे हैं और बता रहे हैं कि कौन-सी फिल्म आप कहां देख सकते हैं, किस ओटीटी प्लेटफॉर्म पर या सिनेमाहॉल में।

किल (Kill)

यह हार्डकोर एक्शन फिल्म सिनेमाघरों के बाद 6 सितम्बर को डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर आ चुकी है। एक्शन फिल्मों के शौकीन हैं तो लक्ष्य लालवानी और तान्या मानिकतला अभिनीत यह फिल्म अच्छी च्वाइस हो सकती है।

विस्फोट (Visfot)

स्टाइलिश एक्शन फिल्मों के लिए चर्चित निर्देशक संजय गुप्ता ने विस्फोट के साथ ओटीटी पारी शुरू की है। फरदीन खान और रितेश देशमुख स्टारर फिल्म 6 सितम्बर को जिओ सिनेमा पर आ चुकी है। फरदीन की ओटीटी पर यह पहली फिल्म है। और हां, रितेश इस फिल्म में कॉमेडी नहीं कर रहे हैं।

सेक्टर 36 (Sector 36)

विक्रांत मैसी की अदाकारी के फैन हैं तो फिर नेटफ्लिक्स पर 13 सितम्बर को आ रही सेक्टर 36 मत छोड़िएगा। सच्ची घटनाओं से प्रेरित इस क्राइम थ्रिलर में विक्रांत सीरियल किलर बने हैं। 12th फेल के बाद इस रूप में उन्हें देखना दिलचस्प होगा।

बकिंघम मर्डर्स (Buckingham Murders)

करीना कपूर खान लम्बे समय बाद बड़े पर्दे पर लौट रही हैं। हंसल मेहता निर्देशित क्राइम थ्रिलर में बेबो पुलिस अधिकारी के किरदार में दिखेंगी। यह फिल्म 13 सितम्बर को थिएटर्स में रिलीज होगी।

बर्लिन (Berlin)

स्पाइ थ्रिलर फिल्म 13 सितम्बर को जी5 पर रिलीज होगी। इस फिल्म में अपारशक्ति खुराना, राहुल बोस और इश्वाक सिंह लीड रोल्स में हैं।

वीर जारा (Veer Zara)

शाह रुख खान, प्रीति जिंटा और रानी मुखर्जी स्टारर फिल्म 13 सितम्बर को मल्टीप्लेक्सेज में लौट रही है। अगर 20 साल में भी आप इस सुपरहिट फिल्म को नहीं देख सके हैं तो बड़े पर्दे पर देखने का बढ़िया मौका है। इस फिल्म के गीत सुनने का आनंद ही अलग है।

तुम्बाड (Tumbbad)

पिछले कुछ सालों में आई हॉरर थ्रिलर फिल्मों में विशेष दर्जा रखती है तुम्बाड। हालांकि, इस फिल्म को वो सम्मान नहीं मिला, जो इसकी मेकिंग को देखते हुए मिलना चाहिए था। अब सोहम शाह अभिनीत फिल्म 13 सितम्बर को थिएटर्स में लग रही है। मौका अच्छा है, छोड़िएगा मत।

अद्भुत (Adbhut)

नवाजुद्दीन सिद्दीकी सुपरनेचुरल केस सुलझाते नजर आएंगे। फिल्म 15 सितम्बर को सोनी मैक्स पर रिलीज होगी। अर्से बाद किसी फिल्म का सीधा प्रसारण टीवी पर हो रहा है। डायना पेंटी और श्रेया धन्वंतरि भी फिल्म में अहम भूमिकाओं में हैं।

युध्रा (Yudhra)

सिद्धांत चतुर्वेदी और मालविका मोहनन स्टारर एक्शन फिल्म 20 सितम्ब को सिनेमाघरों में आ रही है। सिद्धांत पहली बार हार्डकोर एक्शन करते दिखेंगे। राघव जुयाल विलेन के किरदार में हैं। और भी कई बेहतरीन कलाकार इसकी स्टारकास्ट का हिस्सा हैं।

लाल सलाम (Lal Salaam)

रजनीकांत की बहुप्रतीक्षित फिल्म 20 सितम्बर को थिएटर्स में आ रही है।

बिन्नी एंड फैमिली (Binny And Family)

वरुण धवन की भतीजी अंजनी धवन इस फिल्म से एक्टिंग की शुरुआत कर रही हैं। यह फिल्म 20 सितम्बर को थिएटर्स में आएगी।

कहां शुरू कहां खत्म (Kahan Shuru Kahan Khatam)

इस फिल्म के साथ सिंगर ध्वनि भानुशाली बतौर एक्टर पारी शुरू कर रही हैं। आशिम गुलाटी मेल लीड में हैं। फिल्म 20 सितम्बर को थिएटर्स में आएगी।

देवरा (Devara)

… और सितम्बर का द एंड होगा बहुप्रतीक्षित और चर्चित फिल्म देवरा के साथ। इस एक्शन फिल्म में जूनियर एनटीआर के साथ जाह्नवी कपूर लीड रोल में हैं, जबकि सैफ अली खान खलनायक के किरदार में नींद उड़ाने आ रहे हैं। फिल्म 27 सितम्बर को थिएटर्स में आएगी। ट्रेलर 10 सितम्बर को आ रहा है।