इस साल हीरो के छक्के छुड़ाएंगे ये ख़तरनाक विलेन

मुंबई: कहानी कोई भी हो, लेकिन विलेन के बिना इसमें मज़ा नहीं आता। हीरो कोई भी हो, लेकिन पॉवरफुल विलेन के बिना उसकी हीरोगीरी निखर कर नहीं आती। फ़िल्मों में विलेन उतनी  ही अहमियत रखता है, जितना खाने में नमक। इस साल हिंदी सिनेमा में कई दिलचस्प विलेन हीरो की नाक में दम करने आ रहे हैं।

manav kaul

इस साल की पहली बड़ी रिलीज़ ‘वज़ीर’ से शुरूआत करते हैं, जिसमें अमिताभ बच्चन, फ़रहान अख़्तर और अदिति राव ह्याद्री ने मुख्य भूमिकाएं निभाईं, जबकि विलेन के रोल में दिखाई दिए थिएटर एक्टर मानव कौल। मानव ने फ़िल्म में आतंकवादी से शातिर नेता बने क़िरदार को बेहद क़ामयाबी के साथ निभाया। इसके बाद ‘जय गंगाजल’ में मानव तक़रीबन ऐसे ही क़िरदार में दिखाई देंगे, जिसमें उनका सामना आईपीएस ऑफ़िसर बनीं प्रियंका चोपड़ा  से होने वाला है।

Narendra-Jha-Movie-Ghayal-Once-Again-Pic

सनी देओल की फ़िल्म ‘घायल वंस अगेन’ में विलेन की ज़िम्मेदारी नरेंद्र झा ने उठाई है। फ़िल्म में वो बिजनेसमैन और भ्रष्ट नेता की भूमिका में हैं। नरेंद्र छोटे पर्दे पर ज़्यादा सक्रिय हैं, लेकिन फ़िल्मों में भी काम करते रहे हैं। ‘हमारी अधूरी कहानी’ में वो पुलिस अफ़सर के रोल में दिखाई दिए थे, तो ‘हैदर’ में उन्होंने शाहिद कपूर के पिता का रोल निभाया था।

sudheer babu

टाइगर श्रॉफ़ की फ़िल्म ‘बाग़ी’ से हिंदी सिनेमा को एक नया विलेन मिलेगा। ये हैं तेलगू फ़िल्मों के स्टार सुधीर बाबू, जो बाग़ी से हिंदी फ़िल्मों में अपनी पारी शुरू कर रहे हैं। बाग़ी सलमान ख़ान की इसी नाम से आई फ़िल्म का रीमेक है, और टाइगर के साथ श्रद्धा कपूर फ़िल्म में फीमेल लीड रोल निभा रही हैं।

tiger nathan

इस साल के सबसे पॉवरफुल विलेन हैं नेथन जोंस, जो ‘ए फ्लाइंग जट’ में सुपरविलेन बने हैं। लंबे-चौड़े और भारी-भरकम शरीर वाले नेथन हॉलीवुड फ़िल्मों में नकारात्मक भूमिकाएं निभाते रहे हैं। ‘ए फ्लाइंग जट’ में सुपरहीरो बने टाइगर श्रॉफ़ के साथ उनकी टक्कर देखने लायक होगी।

kabir arunoday

ऋतिक रोशन की फ़िल्म ‘मोहेनजो-दड़ो’ इस साल रिलीज़ होगी। फ़िल्म में पूजा हेगड़े फीमेल लीड रोल में हैं। सिंधु घाटी सभ्यता के दौर की इस प्रेम कहानी में कबीर बेदी विलेन बने हैं, लेकिन ऋतिक को परेशान करने के लिए कबीर अकेले नहीं हैं। उनके साथ बेटे बने अरूणोदय सिंह भी ऋतिक को टक्कर देंगे।

nishikant kamat

इस साल एक और दिलचस्प विलेन पर्दे पर नज़र आएगा। डायरेक्ट निशीकांत कामत अपनी फ़िल्म ‘रॉकी हैंडसम’ में मुख्य विलेन का क़िरदार भी निभा रहे हैं। ‘द मैन फ्रॉम नॉव्हेयर’ के इस रीमेक में जॉन अब्राहम लीड रोल निभा रहे हैं, जबकि श्रति हासन और नतालिया कौर सपोर्टिंग रोल्स में हैं।

akshaye-khanna-759

अक्षय खन्ना काफी अर्से बाद बड़े पर्दे पर लौट रहे हैं, लेकिन हीरो नहीं विलेन बनकर। रोहित धवन की डायरेक्टोरियल फ़िल्म ‘ढिशूम’ में अक्षय एक रंगीले अफ़गान विलेन के क़िरदार में नज़र आएंगे। इस फ़िल्म में जॉन अब्राहम और वरूण धवन की जोड़ी पहली बार साथ आ रही है।

akshay rajini

‘एयरलिफ़्ट’ जैसी क़ामयाब फ़िल्म देने वाले अक्षय कुमार भी इस साल विलेन बन गए हैं। ‘रोबोट 2’ में अक्षय रजनीकांत के अपोज़िट विलेन का रोल निभा रहे हैं और ख़बरों की मानें, तो अक्षय इस बात से खुश हैं, कि उन्हें रजनी सर से दो-दो हाथ करने का मौक़ा मिल रहा है।

emraan hashmi

राज़ सीरीज़ के चौथे पार्ट ‘राज़ रीबूट’ में इमरान हाशमी के विलेन बनने की ख़बरें हैं। इस फ़िल्म को विक्रम भट्ट डायरेक्ट कर रहे हैं। हालांकि अभी इसकी अधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है।

raees 2

साल 2016 के सबसे अहम विलेन होंगे शाह रूख़ ख़ान, जो राहुल ढोलकिया निर्देशित फ़िल्म ‘रईस’ में ग्रे क़िरदार निभा रहे हैं। फ़िल्म में वो ख़तरनाक शराब तस्कर के रोल में हैं। नवाज़उद्दीन सिद्दक़ी फ़िल्म में पुलिस ऑफ़िसर का क़िरदार निभा रहे हैं, जो शाह रूख़ के क़िरदार के पीछे पड़ जाता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Time limit is exhausted. Please reload CAPTCHA.