‘जुनूनियत’ और ‘शोरगुल’ को उल्टी पड़ी चाल, ‘उड़ता पंजाब’ से होगी टक्कर

मुंबई: हाईकोर्ट से फ़िल्म को क्लीन चिट मिलने के बाद ‘उड़ता पंजाब’ की टीम के लिए भले ही ये मौक़ा ख़ुशी का हो, लेकिन बॉलीवुड में कुछ लोग ऐसे भी हैं जिन्हें शायद ये खुशखबरी रास ना आ रही हो।

‘जुनूनियत’ और ‘शोरगुल’ के मेकर्स ऐसे ही लोगों में शामिल हो सकते हैं, जिन्होंने ‘उड़ता पंजाब’ को विवादों में फंसता देख अपनी-अपनी फ़िल्मों की रिलीज़ हफ़्ताभर पहले खिसका दी। शायद उन्हें ये उम्मीद हो गई थी, कि ‘उड़ता पंजाब’ 17 जून को रिलीज़ नहीं हो सकेगी।

‘जुनूनियत’ और ‘शोरगुल’ पहले 24 जून को रिलीज़ होने वाली थीं, लेकन पिछले हफ़्ते ‘उड़ता पंजाब’ का मामला जैसे ही बॉम्बे हाईकोर्ट पहुंचा, इन दोनों फ़िल्मों के मेकर्स ने आनन-फानन में अपनी फ़िल्मों की रिलीज़ डेट 17 जून कर दी।

इसके पीछे मंशा ये रही होगी, कि 24 जून को रिलीज़ हो रही फ़िल्मों से काम्प्टीशन कम हो जाए, क्योंकि पहले 24 जून को ‘शोरगुल’ और ‘जुनूनियत’ समेत पांच फ़िल्में रिलीज़ के लिए स्लेटिड थीं। इनमें ‘रमन राघव 2.0’, ‘ए स्कैंडल’ और ‘7 आवर्स टू गो’ जैसी थ्रिलर फ़िल्में शामिल हैं।

मगर, हाईकोर्ट का फ़ैसला आने के बाद ‘उड़ता पंजाब’ 17 जून को ही रिलीज़ हो रही है, क्योंकि अदालत ने सीबीएफसी द्वारा जारी सभी कट्स को निरस्त करते हुए सिर्फ़ एक दृश्य हटाने का आदेश दिया है, जिससे फ़िल्म डिले नहीं होगी।

ज़ाहिर है, कि ‘शोरगुल’ और ‘जुनूनियत’ को अब अपेक्षाकृत बड़ी फ़िल्म से टकराना होगा, जो इन फ़िल्मों की सेहत के लिए अच्छा नहीं होगा। वैसे भी इतने विवाद के बाद ‘उड़ता पंजाब’ के क़ामयाब होने की उम्मीद बढ़ गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *