The ‘Smoking Hot’ Actresses In Bollywood

मुंबई : हिंदी फ़िल्मों में स्मोकिंग के दृश्यों को लेकर फ़िल्ममेकर्स और केंद्रीय फ़िल्म प्रमाणन बोर्ड यानि सेंसर बोर्ड के बीच ठनी रहती है। आजकल जब आप किसी थिएटर में फ़िल्म देखने जाते हैं, तो फ़िल्म शुरू होने से पहले एक विज्ञापन दिखाया जाता है, जिसमें तंबाकू पदार्थों के सेवन के ख़िलाफ़ चेतावनी दी जाती है। वहीं, ये भी ऐलान किया जाता है, कि इस फ़िल्म के कलाकार किसी भी तरह स्मोकिंग को सपोर्ट नहीं करते हैं, और जब कोई ऐसा दृश्य फ़िल्म में आता है, कि कलाकार को स्मोक करते हुए दिखाया जाता है, तो स्क्रीन के नीचे की तरफ इसके ख़िलाफ़ वैधानिक चेतावनी लिखी रहती है। अगर ये सेंसर बोर्ड 60 के दशक में होता, तो शायद हिंदी सिनेमा को इसका मशहूर गाना ‘हर फ़िक्र को धुएं में उड़ाता चला गया …’ ना मिल पाता। ख़ैर, चलिए आज की थीम द स्मोकिंग हॉट एक्ट्रेस में देखते हैं बॉलीवुड की चुनिंदा अभिनेत्रियों को पर्दे पर धूम्रपान करते हुए। फ़िल्ममेकर्स किसी चरित्र को बिंदास और बेबाक़ दिखाने के लिए अक्सर स्मोकिंग का सहारा लेते हैं।

kareena-kapoor-smoking-still-heroine-movie25slide6

करीना कपूर : मधुर भंडारकर की फ़िल्म हीरोइन में करीना कपूर घूम्रपान करते हुए नज़र आईं। इस फ़िल्म में उन्होंने ऐसी अभिनेत्री का क़िरदार निभाया था, जिसकी निजी ज़िंदगी के साथ करियर में भी तमाम उतार-चढ़ाव आते हैं । इससे पहले करीना ने पर्दे पर धूम्रपान किया था सुधीर मिश्रा की फ़िल्म चमेली में, जिसमें उन्होंने एक वेश्या के चरित्र को पर्दे पर उतारा।

female-actress-smoking-cigarettes_13468478770

विद्या बालन : मिलन लूथरिया की फ़िल्म द डर्टी पिक्चर में विद्या बालन का क़िरदार ऐसी बी ग्रेड अभिनेत्री का था, जो पहले शोहरत की बुलंदी पर पहुंचती है, फिर वहां से नीचे गिरती है, तो संभल नहीं पाती। इस फ़िल्म में विद्या ने ना सिर्फ़ अपनी डर्टी अदाएं दिखाईं, बल्कि हर वो काम किया, जो क़िरदार के लिए ज़रूरी था।

katrina-smoking

कटरीना कैफ़ : अली अब्बास ज़फ़र की फ़िल्म मेरे ब्रदर की दुल्हनियां में कटरीना ने निभाया एक आज़ाद ख़्याल लड़की का क़िरदार, और इसके लिए उन्हें पर्दे पर बीड़ी पीते हुए दिखाया गया।

25slide3

दीपिका पादुकोणे : निर्देशक विजय लालवानी ने कार्तिक कॉलिंग कार्तिक में दीपिका पादुकोणे को सिगरेट पीते हुए दिखाया। इस फ़िल्म में दीपिका ने कामकाजी और आज़ाद ख़्याल लड़की का क़िरदार निभाया।

smokerstobaco-9female-actress-smoking-cigarettes_13468467230

प्रियंका चोपड़ा और कंगना राणावत : मधुर भंडारकर ने फैशन में प्रियंका चोपड़ा और कंगना राणावत को स्मोकिंग करते हुए दिखाया। दोनों ने फ़िल्म में सुपर मॉडल्स के क़िरदार निभाए थे।

rai-smoking

ऐश्वर्या राय बच्चन : संजय लीला भंसाली की फ़िल्म गुज़ारिश में ऐश ने निभाया एक नर्स का क़िरदार, जो मुख्य अभिनेता ऋतिक रोशन की सेवा करती है। हालांकि फ़िल्म में ऐश को धूम्रपान करने की कोशिश करते हुए दिखाया गया है, जो कुछ पल की आज़ादी और मस्ती को सेलिब्रेट करने के लिए ऐसा करती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Time limit is exhausted. Please reload CAPTCHA.