The Beautiful Con Women of Bollywood

मुंबई : बॉलीवुड में कॉन स्टोरीज़ फ़िल्ममेकर्स का फेवरिट सब्जेक्ट रही हैं, और अक्सर पर्दे पर कॉन स्टोरीज़ देखने को मिलती हैं। अरबाज़ ख़ान की होम प्रोडक्शन फ़िल्म डॉली की डोली में सोनम कपूर भी कॉन वूमन के रोल में दिखाई देंगी, लेकिन उनसे पहले भी कई एक्ट्रेसेज अपनी ख़ूबसूरती का जाल में मर्दों को फंसा चुकी हैं।

normal_LOFFICIEL-SonamKapoor-Bridal-08

अरबाज़ खान की फिल्म ‘डॉली की डोली’ में सोनम कपूर कॉन वूमन का रोल निभा रही हैं। इस फिल्म में सोनम अपनी ख़ूबसूरती से लोगों को कॉन करेंगी। सोनम पहले अपने शिकार से शादी करेंगी, और फिर उनकी तिजोरी पर हाथ साफ़ करेंगी। फिल्म को डायरेक्ट कर रहे हैं डेब्यूटेंट अभिषेक डोगरा।

14dedh-ishqiya

हाल ही में रिलीज़ हुई फिल्म ‘डेढ़ इश्क़िया’ में माधुरी दीक्षित और हुमा क़ुरैशी ने भी कॉन वूमन के कैरेकटर्स निभाए। फिल्म में माधुरी बनी बेग़म पारा और हुमा ने प्ले किया उनकी फ्रेंड और असिस्टेंट का रोल। फिल्म में माधुरी अपने हुस्न के जादू से फंसाती हैं खालू जान यानी नसीरूद्दीन शाह को। इससे पहले 1992 की फिल्म‘खेल’ में भी माधुरी कॉन वूमन के रोल में नज़र आ चुकी हैं। राकेश रोशन डायरेक्टिड इस फिल्म में माधुरी और अनिल कपूर ने लीड रोल्स प्ले किए थे। अनिल ने भी फिल्म में कॉन मैन का रोल निभाया था.

Anushka Sharma-Badmash Company wallpapers - 15

अनुष्का शर्मा ने ये कैरेकटर दो बार प्ले किया है। पहले परमीत सेठी डायरेक्टिड ‘बदमाश कंपनी’ में वो शाहिद कपूर के साथ कॉन वूमन बनीं, फिर मनीष शर्मा डायरेक्टिड ‘लेडीज़ वर्सेज़ रिकी बहल’ में रणवीर सिंह के साथ ऐसे ही किरदार में दिखाई दीं।

race-Katrina-Kaif

‘धूम 3’ में सर्कस जिमनास्ट का रोल निभाने वाली कटरीना कैफ़ भी बन चुकी हैं कॉन वूमन। अब्बास मस्तान डायरेक्टिड फिल्म‘रेस’ में कटरीना कॉन वूमन के रोल में दिखाई दीं। फिल्म में वो अक्षय खन्ना के साथ मिलकर सैफ अली खान को कॉन करती हैं।

ei-134589

कटरीना कैफ की लीगेसी को आगे बढ़ाया जैकलीन फर्नांडिस ने, जिन्होंने पिछले साल की फिल्म ‘रेस 2’ में एक हाई प्रोफाइल कॉन वूमन का केरेक्टर निभाया. इस फिल्म में जॉन अब्राहम के साथ मिलकर जैकी सैफ अली खान को कॉन करती हैं।

Bunty-aur-Babli-Poster

बॉलीवुड के यादगार कॉन कैरेकटर्स में शामिल है रानी मुखर्जी का बबली केरेक्टर। शाद अली डायरेक्टिड ‘बंटी और बबली’ में रानी बनी थीं अभिषेक बच्चन की कॉन पार्टनर।

phiehera[heri

बिपाशा बसु अपनी खूबसूरती से अक्षय कुमार को ठग चुकी हैं। प्रियदर्शन डायरेक्टिड ‘हेरा फेरी’ के सिक्वल ‘फिर हेरा फेरी’ में बिपाशा ने निभाया था कॉन वूमन का केरेकटर, वहीँ 2001 की फिल्म ‘अजनबी’ में अक्षय कुमार के साथ मिलकर बिपाशा ने बॉबी देओल को कॉन किया था।

bachke_rehna_baba_01_l

2005 की गोविन्द मेनन डायरेक्टिड फिल्म ‘बचके रहना रे बाबा’ में रेखा ऐसी कॉन वूमन बनी थीं, जो प्रॉपर्टी के लिए लोगों को कॉन करती है। फिल्म में रेखा की पार्टनर-इन-क्राइम बनीं मल्लिका शेरावत, जबकि उनका शिकार बने थे परेश रावल।

24579_399758450024_552280024_4394009_4334074_n

बोनी कपूर की फिल्म ‘रूप की रानी चोरों का रजा’ में श्रीदेवी निभा चुकी हैं कॉन वूमन का किरदार। इस फिल्म में उनके साथ थे अनिल कपूर।

parvarish630

मनमोहन देसाई डायरेक्टिड ‘परवरिश’ में शबाना आज़मी और नीतू सिंह ने निभाए कॉन सिस्टर्स के केरेकटर्स। फिल्म में मेल लीड रोल्स में थे अमिताभ बच्चन और विनोद खन्ना।

HemaMalini-DreamGirl-AliceBand1977

बॉलीवुड की ड्रीम गर्ल हेमा मालिनी को जिस फिल्म से ये खिताब मिला, उसी में वो बनी थीं खूबसूरत कॉन वूमन। फिल्म है प्रमोद चक्रवर्ती डायरेक्टिड ‘ड्रीम गर्ल’, जिसमें मेल लीड रोल में थे धर्मेन्द्र।

parveen-jan19-9

अस्सी के दशक की रमेश सिप्पी डायरेक्टिड एक्शन थ्रिलर फिल्म ‘शान’ में खूबसूरत परवीन बाबी नज़र आयी थीं कॉन वूमन के किरदार में।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Time limit is exhausted. Please reload CAPTCHA.