News Makers Of 2013

मुंबई, एससी संवाददाता : हिंदी सिनेमा के सितारे सुर्खियां बनाने में हमेशा अव्वल रहते हैं। कभी अपनी पर्सनल लाइफ़ को लेकर, तो कभी प्रोफेशनल लाइफ़ के लिए सितारे ख़बरों में जगमगाते हैं। लेकिन 2013 में बॉलीवुड के कुछ सितारों ने दिलचस्प कारणों के चलते ख़बरों में जगह बनाई।

Katrina-Kaif-and-Ranbir-Kapoor-Gets-Cozy-at-Ibiza

रणबीर कपूर : 2013 में रणबीर कपूर अपनी पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ़ की वजह से ख़बरों में छाए रहे। इस साल की पहली सबसे बड़ी हिट देने का क्रेडिट रणबीर को ही जाता है। जूनियर कपूर की फ़िल्म यह जवानी है दीवानी ने बॉक्स ऑफ़िस पर क़रीब डोमेस्टिक बॉक्स ऑफ़िस पर क़रीब 190 करोड़ का बिजनेस किया। इस फ़िल्म की सक्सेस ने रणबीर को ख़बरों में रखा, लेकिन इससे ज़्यादा सुर्खियां उन्होंने बटोरीं कटरीना कैफ़ के साथ अपने रिश्ते को लेकर, जब कैट के साथ उनकी हॉलीडे पिक्चर्स मीडिया में आ गईं। अब तक सिर्फ़ अफ़वाहों में रही रणबीर और कैटरीना की रिलेशनशिप इस फोटो के बाद कन्फ़र्म हो गई। इसको लेकर कटरीना कैफ़ ने अपनी नाराज़गी भी ज़ाहिर की थी।

M_Id_445863_shahhrukhkhan-abram

शाह रुख़ ख़ान : शाह रुख़ ख़ान भी ऐसे सितारे हैं, जो इस साल अपनी फैमिली और फ़िल्मी लाइफ़ के लिए चर्चा में रहे। इस साल शाह रुख़ सरोगेसी तकनीक के ज़रिए तीसरे बच्चे एब्राम के पिता बने। शाह रूख़ पर जन्म से पहले बच्चे का जेंडर टेस्ट करवाने का इल्ज़ाम भी लगा। ये मामला अदालत तक पहुंचा, लेकिन शाह रूख़ को इस मामले में क्लीन चिट मिल गई। फ़िल्मी लाइफ़ की बात करें, तो किंग ख़ान इस साल अपनी फ़िल्म चेन्नई एक्सप्रेस को लेकर ख़ूब ख़बरों में रहे, जिसने हिंदी सिनेमा में कमाई के कई रिकॉर्डस तोड़े और कई बनाए।

download (1)

ऋतिक रोशन : जब साल शुरू हुआ तो ऋतिक रोशन अपनी फ़िल्मी कृष 3 के लिए ख़बरों में थे। इस साल की मोस्ट अवेटिड फ़िल्मों में शामिल थी कृष 3, और फ़िल्म ने रिलीज़ के बाद अच्छा बिजनेस भी किया, लेकिन साल के आख़िरी महीने में ऋतिक अपनी फैमिली लाइफ़ को लेकर चर्चा में रहे। ऋतिक ने अपनी वाइफ़ सुज़ैन से अलग होने का ऐलान करके सबको हैरान कर दिया। ऋतिक ने मीडिया में बयान जारी करके कहा, कि सुज़ैन उनसे अलग होना चाहती हैं। ऋतिक और सुज़ैन के इस सेपरेशन का ज़िम्मेदार अर्जुन रामपाल को माना गया, जिन्होंने पूरे ज़ोर-शोर से इसका खंडन किया।

2_salman-shahrukh-baba-sidi_1

सलमान ख़ान : सलमान ऐसे सितारे हैं, ख़बरें जिनका पीछा करती हैं। इस साल भी सलमान ने ख़बरनवीसों को निराश नहीं किया। अपने सेलिब्रटी रिएलिटी शो बिग बॉस को लेकर वो ख़ूब ख़बरों में रहे। ख़ासकर, शो में अरमान कोहली और तनीषा का पक्ष लेने के लिए। वहीं, शो की एक कांटेस्टेंट एली एब्राम के नज़दीकियों को लेकर भी सलमान ने ख़बरें बटोरीं। कोर्ट केसेज को लेकर भी सलमान अक्सर न्यूज़ का हिस्सा बने, लेकिन जिसे हेड टर्नर कहा जाएगा, वो था सलमान और शाह रूख़ ख़ान का गले मिलना। एक पॉलिटिकल लीडर की इफ़्तार पार्टी में जब सलमान शाह रूख़ से गले मिले, तो ख़बरों में जैसे सूनामी आ गई। हालांकि, बाद में दोनों ने इसे सिर्फ़ फ़्रेंडली जेस्चर करार दिया।

M_Id_376491_Sanjay_Dutt_surrender

संजय दत्त : संजय दत्त ने कभी ये नहीं चाहा होगा, कि वो इस मामले को लेकर सुर्खियों में रहें। 1993 में हुए सीरियल बॉम्ब ब्लास्ट का जिन इस साल बोतल से बाहर निकला, और संजय को जेल जाना पड़ा। 18 महीने पहले ही जेल में काट चुके संजय को, अदालत ने 5 साल की सज़ा सुनाई। लिहाज़ा उन्हें 3 साल के लिए जेल जाना पड़ा है। लेकिन जेल जाने के बाद भी संजय लगातार ख़बरों में रहे। आजकल वो पैरोल पर छुटकर आए हुए हैं। उनके इस पैरोल ने भी उन्हें ख़बरों में रखा, क्योंकि संजय को ये पैरोल मान्यता की बीमारी के कारण मिला है, जबकि मीडिया में आईं रिपोर्टस के मुताबिक़ मान्यता उतनी बीमार नहीं हैं।

suraj-pancholi-600

सूरज पंचोली : आदित्य पंचोली के बेटे सूरज पंचोली यूं तो अपने फ़िल्मी डेब्यू को लेकर ख़बरों में रहते हैं, लेकिन इस साल सूरज ने ख़बरें बटोरीं एक्ट्रेस जिया ख़ान की सुसाइड के लिए। जिया आदित्य की कथित गर्ल फ़्रेंड थीं, और जिया की सुसाइड के बाद उन्हें पुलिस ने गिरफ़्तार भी किया। हालांकि बाद में वो छूट गए। ये मामला अभी भी अदालत में है।

Deepika-padukone-exercise-regime

दीपिका पादुकोणे : एक्ट्रेसंज में इस साल सबसे ज़्यादा ख़बरों में दीपिकी पादुकोणे रही हैं। इस साल दीपिका की चार फ़िल्में आईं, और चारों 100 करोड़ से ज़्यादा कमाने वाली फ़िल्में रहीं। इन फ़िल्मों की क़ामयाबी में दीपिका की भूमिका अहम् रही, जिसके लिए उन्हें ख़बरों में ख़ूब जगह मिली।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Time limit is exhausted. Please reload CAPTCHA.