इन लुक्स में ऋषि कपूर को पहचानना हुआ मुश्किल

मुंबई: हिंदी सिनेमा के पर्दे पर रोमांस की सबसे लंबी पारी खेलने वाले ऋषि कपूर ‘कपूर एंड संस’ में एक ख़ास क़िरदार में नज़र आने वाले हैं। उनका ये क़िरदार 85 साल का है, जो काफी नटखट है।
फ़िल्म से जुड़े सूत्रों के मुताबिक़, 85 साल का बनने के लिए ऋषि का मेकअप हॉलीवुड के मशहूर मेकअप आर्टिस्ट ग्रेग केनम ने किया है, जिन्हें ‘क्यूरियस केस ऑफ़ बेंजामिन बटन’, ‘मिसेज डाउटफायर’ और ‘ड्रैक्यूला’ जैसी फ़िल्मों में मेकअप के लिए ऑस्कर अवॉर्ड से सम्मानित किया जा चुका है।
rishi_kapoor_1
कपूर एंड संस में ऋषि कपूर का लुक।
दरअसल, ग्रेग का नाम खुद ऋषि कपूर ने प्रोड्यूसर करण जौहर को सुझाया था, हालांकि उन्हें यक़ीन नहीं था, कि बजट के मद्देनज़र करण उनकी बात को मान लेंगे। क्योंकि इसमें 1.5-1.75 करोड़ का खर्च होने वाला था।
फ़िल्म में ऋषि का लुक हेके हंगल से प्रेरित है। इस मेकअप के लिए ऋषि को रोज़ सुबह 5 बजे उठकर 5 घंटे लगातार बैठना पड़ता था। उल्लेखनीय है, कि ‘फैन’ में शाह रूख़ ख़ान का मेकअप भी ग्रेग ही कर रहे हैं।
rishi kapoor & sons
ऋषि का मेकअप करते ग्रेग।
‘कपूर एंड संस’ को शकुन बत्रा डायरेक्ट कर रहे हैं, जबकि सिद्धार्थ मल्होत्रा, फ़वाद ख़ान और आलिया भट्ट लीड रोल्स में हैं।
इस फ़िल्म के अलावा ऋषि दिव्या कुमार खोसला की फ़िल्म ‘सनम रे’ में भी 80 साल के क़िरदार में नज़र आएंगे। फ़िल्म में अपने लुक तस्वीरें उन्होंने सोशल मीडिया में साझा की हैं।

rishi_kapoor_2

Rishi_Kapoor_3
सनम रे… में ऐसे दिखेंगे ऋषि कपूर (दोनों तस्वीरें)।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *