अगले साल रिपब्लिक डे वीकेंड में रिलीज़ होगी ‘काबिल’

मुंबई: संजय गुप्ता निर्देशित ‘काबिल’ की रिलीज़ डेट तय हो गई है। फ़िल्म अगले साल गणतंत्र दिवस वाले वीकेंड में थिएटर्स में आएगी। राकेश रोशन निर्मित फ़िल्म में ऋतिक रोशन और यामि गौतम की जोड़ी पहली बार पर्दे पर दिखाई देगी।
hrithik yami

sanjaj tweet

‘काबिल’ एक रिवेंज ड्रामा है, जिसकी कहानी ऐसे शख्स के इर्द-गिर्द घूमती है, जो अपनी माशूका की मौत का बदला लेने के लिए निकला हुआ है। बताया ये भी जाता है, कि ‘काबिल’ की कहानी 90 के दशक में सलमान ख़ान की फ़िल्म बुलंद से मिलती-जुलती है, जो पूरी नहीं हो सकी थी।
salman-somy-759
फ़िल्म में सलमान ख़ान के साथ सोमी अली फीमेल लीड रोल में थीं। बुलंद में नायिका के बलात्कार और हत्या के बाद नायक उसका बदला लेने निकलता है। दोनों फ़िल्मों के बीच समानता यहीं ख़त्म नहीं होती। बताया जाता है, कि बुलंद में नायक अंधा हो जाता है। ‘काबिल’ में भी ऋतिक का क़िरदार आंखों की रोशनी खो देता है।
अब ये समानताएं कितनी सच हैं और कितनी झूठ, ये तो बाद में पता चलेगा, लेकिन फिलहाल तो ‘काबिल’ का इंतज़ार रहेगा। इंतज़ार इस बात का भी है, कि ऋतिक और यामि को संजय किस तरह पर्दे पर पेश करेंगे, क्योंकि अपनी फ़िल्मों और कलाकारों को स्टाइलिश दिखाना संजय का शौक़ है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Time limit is exhausted. Please reload CAPTCHA.