2016 में ये खूबसूरत अदाकाराएं करेंगी हिंदी सिनेमा में डेब्यू

मुंबई: 2016 में कई नए खूबसूरत अदाकाराएं हिंदी सिनेमा में अपनी पारी शुरू करने वाली हैं। इनमें से कुछ का बॉलीवुड से पुराना रिश्ता है, तो कुछ सरहद पार करके यहां क़िस्मत आज़माने आई हैं।

रिलीज़ के लिए तैयार फ़िल्म सनम तेरी क़सम से हिंदी सिनेमा में डेब्यू कर रही हैं पाकिस्तानी एक्ट्रेस मावरा होकाने। 22 साल की मावरा उस वक़्त सुर्खियों में आईं थीं, जब पिछले साल उन्होंने फैंटम की पाकिस्तान में रिलीज़ को सपोर्ट किया था, जिसको लेकर उनके और पाकिस्तानी एक्टर शान शाहिद के बीच सोशल मीडिया में जंग छिड़ गई थी। सनम तेरी क़सम से हर्षवर्द्धन राणे भी हिंदी सिनेमा में डेब्यू कर रहे हैं। हर्षवर्द्धन कई हिटी तेलगू फ़िल्मों के हीरो रहे हैं।
sanam teri kasam cover
लवशुदा से डेब्यू कर रही हैं पूर्व मिस इंडिया नवनीत कौर ढिल्लों। फिल्म में लीड रोल निभा रहे हैं गिरीश कुमार। गिरीश की ये दूसरी फिल्म है।

Navneet-Kaur-Dhillon

आर माधवन अभिनीत फ़िल्म साला खड़ूस से बतौर एक्ट्रेस डेब्यू कर रही हैं रितिका सिंह, जो खुद असल ज़िंदगी में बॉक्सर हैं। रितिका के इस फ़िल्म में चुने जाने की असली वजह भी यही है, क्योंकि साला ख़ड़ूस एक बॉक्सिंग कोच की कहानी है, जो रितिका के क़िरदार को बॉक्सिंग का प्रशिक्षण देकर चैंपियन बॉक्सर बनाता है। फ़िल्म को सुधा कोंगड़े ने डायरेक्ट किया है।
saala khadoos ritika
डायरेक्टर राकेश ओमप्रकाश मेहरा की फ़िल्म मिर्ज़्या से बॉलीवुड में डेब्यू कर रही हैं संय्यामी खेर। सय्यामी शबाना और तन्वी आज़मी की रिश्तेदार हैं। किंगफिशर मॉडल रह चुकीं सय्यामी ने 2014 की तेलगू फ़िल्म रे (Rey) सिनेमा में क़दम रखा था। मिर्ज़्या से सय्यामी के साथ करियर शुरू कर रहे हैं हर्षवर्द्धन कपूर, जो झकास एक्टर अनिल कपूर के बेटे हैं। मिर्ज़्या एक प्रेम कहानी है, जो मिर्ज़ा-साहिबां की लोक-कथा पर आधारित है।
हर्षवर्धन और साइयामी।
हर्षवर्धन और साइयामी।
दिलीप कुमार और सायरा बानू की नातिन साएशा सैगल अजय देवगन की फ़िल्म शिवाय से डेब्यू कर रही हैं। साएशा ने तेलगू सिनेमा में अखिल से अपना करियर शुरू किया है, लेकिन हिंदी सिनेमा में उन्हें इंट्रोड्यूस अजय देवगन कर रहे हैं। साएशा नब्बे के दशक के एक्टर सुमीत सैगल और शाहीन की बेटी हैं। शाहीन सायरा बानू की भतीजी हैं। सुमीत ने बाद में शाहीन को तलाक़ देकर फरहा नाज़ से शादी कर ली थी, जो तब्बू की बहन हैं।
sayesha-saigal-5569b34709481_exlst
पूजा हेगड़े डेब्यू कर रही हैं ऋतिक रोशन के साथ। आशुतोष गोवारिकर की फ़िल्म मोहनजोदड़ो में ऋतिक और पूजा सिंधु घाटी सभ्यता के दौर में रोमांस करते दिखाई देंगे। ब्यूटी पीजेंट का हिस्सा रह चुकीं पूजा तमिल और तेलगू फ़िल्मों में भी काम कर चुकी हैं।
actress_pooja_hegde-wide
पाकिस्तानी टीवी और फ़िल्म एक्ट्रेस माहिरा ख़ान शाह रूख़ ख़ान के साथ ड्रीम डेब्यू कर रही हैं। राहुल ढोलकिया की फ़िल्म रईस में माहिरा शाह रूख़ के साथ हैं। माहिरा मशहूर पाकिस्तानी फ़िल्म बोल की लीड एक्ट्रेसेज में शामिल थीं। गुजराती पृष्ठभूमि पर आधारित रईस गैंगस्टर फ़िल्म है।
SRK Mahira
शाह रूख़ के साथ ही फ़ैन से डेब्यू कर रही हैं सुपर मॉडल रहीं वलूशा डिसूजा। मनीष शर्मा निर्देशित इस फ़िल्म में शाह रूख़ सुपर स्टार और उसके फ़ैन के डबल रोल में हैं। फ़िल्म से श्रिया पिलगांवकर भी डेब्यू कर रही हैं, जो सचिन पिलगांवकर और सुप्रिया पिलगांवकर की बेटी हैं। हालांकि श्रिया का रोल फ़िल्म में ज़्यादा बड़ा नहीं है।
Waluscha-De-Sousa1
आमिर ख़ान की फ़िल्म दंगल से बॉलीवुड में क़दम रख रही हैं फ़ातिमा शेक और सान्या मल्होत्रा, जो फ़िल्म में आमिर के क़िरदार महावीर फोगट की बेटियां बनीं हैं। दोनों न्यूकमर्स के क़िरदार फोगट की पहलवान बेटियों गीता और बबीता पर आधारित हैं। दंगल स्पोर्ट्स फ़िल्म है, जिसमें दिखाया जाएगा, कि कैसे महावीर फोगट समाज की परवाह किए बिना अपनी बेटियों को पहलवानी सिखाकर रेस्लिंग चैंपियन बनाते हैं। दंगल को नितेश तिवारी डायरेक्ट कर रहे हैं।
Dangal Fatima Sanya
नीरज पांडेय डायरेक्टि़ड फ़िल्म धोनी- द अनटोल्ड स्टोरी से डेब्यू कर रही हैं दिशा पटनी। मॉडलिंग के पेशे से आने वाली दिशा फ़िल्म में धोनी की गर्ल फ्रेंड के रोल में हैं। सुशांत सिंह राजपूत महेंद्र सिंह धोनी के रोल में हैं। धोनी की पत्नी साक्षी का क़िरदार कियारा आ़डवाणी निभा रही हैं।

disha patani

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Time limit is exhausted. Please reload CAPTCHA.