11 साल की हुई ‘सरकार’, रामू ने जताया अफ़सोस

मुंबई: आमतौर पर फ़िल्ममेकर्स अपनी पुरानी फ़िल्मों की रिलीज़ को सेलिब्रेट करते हैं। उससे जुड़ी यादों का जश्न मनाते हैं, मगर राम गोपाल वर्मा ऐसे फ़िल्ममेकर हैं, जो अपनी फ़िल्म ‘सरकार’ की 11 वीं बरसी पर अफ़सोस कर रहे हैं।

रामू अपनी इस कल्ट फ़िल्म को डिसेलिब्रेट कर रहे हैं, और इसके पीछे वजह हैं सरकार के सुभाष नागरे बोले तो अमिताभ बच्चन।

दरअसल, रामू ‘सरकार’ को अपने करियर की बेहतरीन फ़िल्मों में से एक मानते हैं, वहीं अमिताभ बच्चन के लिए भी ‘सरकार’ यादगार फ़िल्मों में शामिल है, और यही रामू के दर्द की वजह है।

रामू इस अपरोध बोध से ग्रस्त हैं, कि सरकार के बाद वो अमिताभ बच्चन को कोई दमदार फ़िल्म नहीं दे सके। अपने इस अपराध बोध को रामू ने माइक्रो ब्लॉगिंग साइट पर कुछ ऐसे व्यक्त किया है।

रामू ने लिखा है- “मैं सरकार के 11 वें साल पर जश्न नहीं मनाना चाहता क्योंकि आग, रण, निशब्द आदि में मैं अमिताभ बच्चन की अपेक्षाओं पर खरा नहीं उतरा।”

sarkar 2

आपको बता दें, कि 2005 में ‘सरकार’ 1 जुलाई को रिलीज़ हुई थी। इस पॉलिटिकल थ्रिलर में अमिताभ बच्चन का क़िरदार सुभाष नागरे शिव सेना प्रमुख स्वर्गीय बाल ठाकरे पर आधारित बताया गया था।

फ़िल्म में अभिषेक बच्चन, केके मेनन और कटरीना कैफ़ भी मुख्य भूमिकाओं में शामिल थे। ‘सरकार’ अमिताभ बच्चन के शानदार अभिनय के लिए जानी जाती है।

इसके तीन साल बाद रामू इसका सिक्वल ‘सरकार राज’ लेकर आए थे, लेकिन वो ज़्यादा नहीं चली। इसके बाद अमिताभ ने रामू के साथ कई फ़िल्में कीं, मगर सभी असफल रहीं।

हाल ही में ‘वीरप्पन’ से बॉलीवुड लौटे राम गोपाल वर्मा आजकल ‘सरकार 3’ बनाने की तैयारी कर रहे हैं, जिसका इशारा कुछ समय पहले खुद अमिताभ बच्चन दे चुके हैं।

अब रामू ने भी बातों-बातों में ‘सरकार 3’ के बनाने का ऐलान कर दिया है। रामू ने लिखा है- “मैं ‘सरकार’ से नफ़रत करता हूं, क्योंकि ये मुझे इस बात की याद दिलाती है, कि मैंने अमिताभ बच्चन को निराश किया, लेकिन मैं आप सबसे वादा करता हूं कि ‘सरकार 3’ जानदार होगी।” sarkar 1

रामू के इस ट्वीट से ज़ाहिर है, कि ‘सरकार 3’ के ज़रिए वो अमिताभ बच्चन को एक यादगार फ़िल्म देने की कोशिश कर रहे हैं। इंतज़ार हमें भी रहेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *