हैपी न्यू ईयर बकवास फ़िल्म है: जया बच्चन

मुंबई: ‘हैपी न्यू ईयर’ ने रिलीज़ के दस दिन बाद देश में लगभग 180 करोड़ रूपए और दुनियाभर में 310 करोड़ की कमाई कर ली है, लेकिन इससे जया बच्चन को कोई फर्क नहीं पड़ता। जया की नज़रों में ‘हैपी न्यू ईयर’ हिंदी सिनेमा की सबसे बकवास फ़िल्म है।

ये सुनकर आपको हैरानी हो सकती है, क्योंकि फ़िल्म में उनके बेटे अभिषेक बच्चन मुख्य क़िरदारों में शामिल हैं, और फ़िल्म की क़ामयाबी में शाह रूख़ ख़ान के स्टारडम के अलावा अभिषेक की एक्टिंग का योगदान भी माना जा रहा है। लेकिन एक कार्यक्रम में जया ने ‘हैपी न्यू ईयर’ की जमकर आलोचना की।

जया ने हाल ही में मुंबई में आयोजित एक लिटरेचर फेस्टिवल में ‘हैपी न्यू ईयर’ को अब तक की सबसे बकवास फिल्म बता डाला। जया ने कहा-”पिछले कुछ सालों में आई फिल्मों में ‘हैपी न्यू ईयर’ सबसे बकवास फिल्म है। मेरा कहना है, कि फिल्म का मुख्य किरदार (चार्ली) भी बकवास है। मैंने इस फिल्म को सिर्फ इसलिए देखा, क्योंकि अभिषेक भी इस फिल्म का एक हिस्सा थे। मैंने उन्हें बताया, कि अगर वह कैमरे के सामने फिल्म में बेवकूफ किरदार को निभा सकते हैं, तो निश्चित ही वह एक महान अभिनेता हैं। मैं इन दिनों आ रही फिल्मों का हिस्सा नहीं बन सकती और शायद इसीलिए मैं फिल्मों में काम भी नहीं करती।”

जया अपनी बात लाग-लपेट के बिना सामने रखने के लिए मशहूर हैं, और उनकी ये बेबाक़ टिप्पणी अहमियत रखती है। अब इस टिप्पणी को शाह रूख़ ख़ान किस तरह लेंगे, ये तो वही जानें, पर आने वाले वक़्त में अभिषेक को दिक्कत हो सकती है। दिलचस्प बात ये है, कि आजकल की फिल्मों को लेकर नाक-भौंह सिकोड़ने वाले वेटरन एक्टर नसीरूद्दीन शाह ‘हैपी न्यू ईयर’ की तारीफ़ कर चुके हैं, क्योंकि फ़िल्म में उनके बेटे विवान शाह ने मुख्य क़िरदारों में से एक निभाया है।

‘हैपी न्यू ईयर’ को फराह ख़ान ने डायरेक्ट किया है, और फ़िल्म में शाह रूख़ ख़ान, अभिषेक बच्चन, दीपिका पादुकोणे, बमन ईरानी, सोनू सूद और विवान शाह ने मुख्य क़िरदार निभाए। जैकी श्रॉफ़ फ़िल्म में विलेन बने। ‘हैपी न्यू ईयर’ 24 अक्टूबर को रिलीज़ हुई।

jaya bachchan

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Time limit is exhausted. Please reload CAPTCHA.