‘हीरो’ से डेब्यू करने वाले सूरज सबसे क़ामयाब डेब्यूटेंट?

मुंबई: अगर डायरेक्टर निखिल अाडवाणी के दावों को सच माना जाए, तो सूरज पंचोली और आथिया शेट्टी का डेब्यू हिंदी सिनेमा के इतिहास में सबसे क़ामयाब है। निखिल के इस दावे के पीछे हैं फ़िल्म के पहले दिन के कमाई के आंकड़े। 11 सितंबर को रिलीज़ हुई हीरो ने 6.85 करोड़ की ओपनिंग ली। इस ओपनिंग से उत्साहित निखिल ने मीडिया को बताया, कि किसी भी डेब्यूटेंट के लिए ये सबसे बड़ी ओपनिंग है। अगर पिछले कुछ सालों में स्टार किड्स के डेब्यू के रिकॉर्ड देखें, तो निखिल का ये दावा कोरा नहीं है।
Sooraj Athiya Hero
2014 में सबसे धमाकेदार डेब्यू हुआ जैकी श्रॉफ़ के बेटे टाइगर का, जिन्होंने साबिर ख़ान निर्देशित फ़िल्म होरीपंती से बॉलीवुड में पारी शुरू की। इस फ़िल्म को 6.50 करोड़ की ओपनिंग मिली थी। इससे पहले 2012 में इशक़ज़ादे से डेब्यू किया निर्माता बोनी कपूर के बेटे अर्जुन कपूर ने। इस फ़िल्म को पहले दिन महज़ 4.54 करोड़ मिले। 2012 में ही करण जौहर की फ़िल्म स्टूडेंट ऑफ़ द इयर से बॉलीवुड में क़दम रखा डायरेक्टर डेविड धवन के बेटे वरूण धवन और महेश भट्ट की बेटी आलिया भट्ट ने। इस फ़िल्म को 9 करोड़ की ओपनिंग मिली थी, लेकिन फ़िल्म में वरूण अकेले लीड एक्टर नहीं थे। उनके साथ डेब्यू किया सेलिब्रटी डिज़ाइनर मनीष मल्होत्रा के भतीजे सिद्धार्थ मल्होत्रा ने।
2007 में सांवरिया से डेब्यू किया रणबीर कपूर और सोनम कपूर ने। संजय लीला भंसाली डायरेक्टिड ये फ़िल्म फ्लॉप रही। अगर बात करें, सिर्फ़ स्टार डॉटर्स की, तो गोविंदा की बेटी टीना आहूजा ने इसी साल सेकंड हैंड हज़्बैंड से बॉलीवुड में क़दम रखा। फ़िल्म को महज़ 2 करोड़ की ओपनिंग मिली। 2010 में शक्ति कपूर की बेटी श्रद्धा कपूर ने तीन पत्ती से डेब्यू किया। इस फ़िल्म को 3.84 करोड़ की ओपनिंग मिली थी। स्टार डॉटर्स में सबसे धमाकेदार डेब्यू रहा है शत्रुघ्न सिन्हा की बेटी सोनाक्षी का, जिन्होंने 2010 में ही सलमान ख़ान के साथ दबंग से डेब्यू किया। फ़िल्म ने 14.40 करोड़ की ओपनिंग ली, जो उस साल सबसे बड़ी ओपनिंग रही।
ये डेब्यू तो पिछले पांच सालों के हैं, लेकिन अगर हिंदी सिनेमा में दो या तीन दशक पीछे चले जाएं, तो शायद निखिल को अपना दावा करने से पहले शायद सोचना पड़ेे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Time limit is exhausted. Please reload CAPTCHA.