हर किसी को नहीं मिलता यहां प्यार ज़िंदगी में…

मुंबई: करिश्मा कपूर अपने पति संजय कपूर से तलाक़ ले रही हैं, और मुंबई के बिजनेसमैन संदीप तोशनीवाल के साथ घर बसाने की तैयारी कर रही हैं। करिश्मा की पहली शादी 10 साल ही सकी। बॉलीवुड में ऐसा करने वाली करिश्मा पहली सेलिब्रटी नहीं हैं, और शायद आख़िरी भी नहीं। उनसे पहले भी कई अभिनेत्रियां अपनी पहली शादी से आज़ादी लेकर दूसरी शादी के बंधन में बंधी हैं।

zeenat-bigg

ज़ीनत अमान: सत्तर के दशक में पर्दे पर भारतीय स्त्री का बेहद ग्लैमरस चेहरा पेश करने वाली अभिनेत्री ज़ीनत अमान प्यार और शादी के मामले में काफी बदक़िस्मत रहीं। ज़ीनत ने अभिनेता संजय ख़ान के साथ गुपचुप निकाह कर लिया था। उस वक़्त संजय ज़रीन ख़ान के साथ पहले से शादीशुदा थे, लेकिन संजय और ज़ीनत की शादी ज़्यादा दिन नहीं चली। मुंबई के ताजमहल होटल में एक पार्टी के दौरान संजय ने ज़ीनत को सरेआम पीटा, जिससे उनकी एक आंख की रोशनी चली गई। इसके बाद ज़ीनत और संजय के बीच तलाक़ हो गया। ज़ीनत ने दूसरी शादी पाकिस्तानी एक्टर मज़हर ख़ान से की। वो भी ज़ीनत को शारीरिक रूप से चोट पहुंचाते थे। 1998 में मज़हर की मौत के बाद से ज़ीनत अकेली हैं। हालांकि काफी वक़्त से वो किसी के साथ रिलेशनशिप में हैं, लेकिन इसको लेकर कुछ पक्का नहीं है।

Sridevi1

श्रीदेवी: श्रीदेवी ने डिस्को डांसर मिथुन चक्रवर्ती से शादी की थी। हालांकि ये शादी ज़्यादा दिन नहीं चली। श्रीदेवी ने जिस श्रमिथुन के साथ सीक्रेटली शादी की थी, उस वक़्त वो योगिता बाली के पति थे। जब योगिता को इसका पता चला, तो उन्होंने नींद की गोलियों खाकर आत्महत्या करने की कोशिश की, जिसके बाद मिथुन को श्रीदेवी से तलाक़ लेना पड़ा। इसके बाद उन्होंने पहले से शादीशुदा फ़िल्ममेकर बोनी कपूर से शादी कर ली।

Yogeeta Bali in Ajnabee (1974)

योगिता बाली: मिथुन से शादी करने से पहले योगिता बाली किशोर कुमार की पत्नी थीं। योगिता और किशोर की शादी 1976 में हुई थी, और वो उनकी तीसरी पत्नी थीं। लेकिन ये शादी ज़्यादा लंबी नहीं चली, और ख़्वाब की शूटिंग के दौरान योगिता अपने को-एक्टर मिथुन को दिल दे बैठीं। 1978 में योगिता ने किशोर से तलाक़ लेकर मिथुन से शादी कर ली।

neelam-kothari-540x387

नीलम कोठारी: 2000 में नीलम ने लंदन बेस्ड बिजनेसमैन ऋषि सेठिया से शादी की। नीलम की ये शादी ऋषि के परिवार की मर्ज़ी के ख़िलाफ़ हुई थी। जल्द ही नीलम की शादी मुश्किल दौर से गुज़रने लगी, और वो ऋषि से अलग हो गईं। बाद में नीलम की मुलाक़ात एक्टर समीर सोनी से हुई। इन्हें मिलवाने में नीलम की दोस्त एकता कपूर की भूमिका अहम रही। 2011 में नीलम और समीर ने शादी कर ली।

shweta-tiwari-parvarrish

श्वेता तिवारी: श्वेता तिवारी ने 1998 में राजा चौधरी से शादी की। श्वेता उस वक़्त महज़ 18 साल की थीं। जल्द ही राजा की मारपीट और गालीगलौच की आदत के चलते इनकी शादी में दरार पड़ने लगी। आख़िरकार श्वेता ने तलाक़ के लिए मुक़दमा कर दिया। राजा से तलाक़ के बाद श्वेता ने टीवी एक्टर अभिनव कोहली से शादी कर ली। राजा से श्वेता के एक बेटी भी है।

1585097

किरण खेर: भाजपा सांसद और एक्ट्रेस किरण खेर की पहली शादी एक्टर और बिजनेसमैन गौतम बेरी से हुई थीं। इस शादी से किरण को बेटा सिकंदर मिला। गौतम के साथ तलाक़ के बाद किरण ने 1985 में अनुपम खेर से शादी कर ली। मस्तराम से बॉलीवुड में डेब्यू करने वाली तारा अलीशा बेरी सिकंदर की हाफ सिस्टर हैं। तारा गौतम और अलीशा बेरी की बेटी हैं।

index

नीलिमा अज़ीम: नीलिमा अज़ीम की पहली शादी पंकज कपूर से 1975 में हुई। 1984 में इनका तलाक़ हो गया। शाहिद कपूर इन दोनों के बेटे हैं। 1990 में नीलिमा ने एक्टर राजेश खट्टर से दूसरी शादी की, लेकिन 2001 में नीलिमा और राजेश के बीच भी तलाक़ हो गया। इसके बाद नीलिमा ने भारतीय शास्त्रीय गायक उस्ताद रज़ा अली ख़ान से शादी की। 2009 में नीलिमा की ये शादी भी टूट गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Time limit is exhausted. Please reload CAPTCHA.