सलमान ख़ान के कहने पर साउथ चली गईं स्नेहा उलाल

मुंबई: सलमान ख़ान ने बॉलीवुड में कई एक्ट्रेसेज को ब्रेक दिया है। इन्हीं में एक हैं स्नेहा उलाल, जिन्होंने सलमान के साथ 2005 में डेब्यू किया था। ‘लकी नो टाइम फॉर लव’ फ़िल्म में स्नेहा सलमान का लेडी लव बनीं। फ़िल्म बॉक्स ऑफ़िस पर नहीं चली, और स्नेहा के करियर पर ब्रेक लग गए।

लकी-नो टाइम फॉर लव में सलमान के साथ स्नेहा।
लकी-नो टाइम फॉर लव में सलमान के साथ स्नेहा।

इसके बाद स्नेहा ग़ायब हो गईं, और धीरे-धीरे हिंदी दर्शकों की यादों से भी रुख़्सत हो गईं। स्नेहा एक बार हिंदी सिनेमा में वापसी की तैयारी कर रही हैं, और इस बार उनकी वापसी का ज़रिया बनेगी ‘बेज़ुबान इश्क़’। मुंबई में इस फ़िल्म की शूटिंग के दौरान स्नेहा ने खोला अपनी गुमशुदगी का दिलचस्प राज़-

जब मैंने हिंदी फ़िल्मों को छोड़ा तो बहुत छोटी थी। उस वक़्त प्लान नहीं किया था, कि साउथ सिनेमा में जाउंगी। उस वक़्त सिर्फ़ पढ़ाई कम्पलीट करनी थी। उसके बाद सलमान के कहने पर मैं साउथ गई। साउथ ने मुझे बहुत कुछ सिखाया है। एक प्रोफेशनल एक्टर बना दिया।- स्नेहा उलाल।

तो ये है स्नेहा का राज़। सलमान की सलाह मानकर स्नेहा साउथ सिनेमा में चली गईं, और कई क़ामयाब फ़िल्मों का हिस्सा बनीं।

साउथ सिनेमा में जाकर काफी ट्रेनिंग हुई है। मैंने तेलगू में नौ फ़िल्में की हैं। जब लकी की थी, तब सिर्फ़ 15 साल की थी। उस वक़्त एक्टिंग की जानकारी नहीं थी। अभी मुझे ऐसा लगता है, कि मैं तैयार हूं, और परफॉर्मेंस ओरिएंटिड रोल कर पाऊंगी।- स्नेहा उलाल।

साउथ में पॉलिश होकर हिंदी सिनेमा में लौट रही हैं स्नेहा। उनकी कमबैक फ़िल्म में मुग्धा गोडसे भी पेरेलल लीड रोल में हैं, जो स्नेहा की कज़िन का रोल है। इस ट्रांयगल लव स्टोरी में मेल लीड में हैं निशांत, जिनकी ये डेब्यू फ़िल्म है। ‘बेज़ुबान इश्क़’ को डेब्यूटेंट जसवंत डायरेक्ट कर रहे हैं। स्नेहा इस बीच 2010 की फ़िल्म ‘क्लिक’ में भी नज़र आ चुकी हैं। देखते हैं, कि इस बार बॉलीवुड में कितना टिक पाती हैं स्नेहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *