श्वेता बसु को काम देना चाहते हैं हंसल मेहता

मुंबई: वेश्यावृत्ति के आरोपों में फंसी एक्ट्रेस श्वेता बसु को अपनी अगली फ़िल्म में कास्ट करना चाहते हैं हंसल मेहता। सामाजिक मुद्दों पर फ़िल्में बनाने वाले डायरेक्टर हंसल मेहता ने श्वेता के फोटो दिखाए जाने पर भी ऐतराज़ जताया है।

हंसल मेहता
हंसल मेहता

हंसल ने माइक्रो ब्लॉगिंग साइट पर श्वेता को अपनी फ़िल्म में काम देने की पेशकश की है। उन्होंने लिखा है- “मैं श्वेता को अपनी अगली फ़िल्म में कास्ट करना चाहता हूं। उन्होंने मक़ड़ी में कमाल का काम किया है।”

hansal tweet 1

साथ ही हंसल ने इस बात पर भी आपत्ति जताई है, कि श्वेता के फोटो तो दिखाए जा रहे हैं, मगर उनके हाई प्रोफाइल क्लाइंट्स के फोटो छिपाए गए हैं। उन्होंने लिखा है- “श्वेता के फोटो शेयर करना बंद करो। रईस क्लाइंट्स और दलाल के फोटो दिखाओ। अपराध करने वालों को उजागर करो, प्रताड़ित को नहीं।”

hansal tweet 2

 

क्या है पूरा मामला:

हैदराबाद पुलिस ने कुछ दिन पहले एक्ट्रेस श्वेता बसु प्रसाद को बंजारा हिल्स के एक होटल से वेश्यावृत्ति करते हुए रंगे हाथों पकड़ा था। श्वेता के साथ क्लाइंट और दलाल को भी गिरफ़्तार किया गया है। पुलिस के मुताबिक़, श्वेता एक लाख रुपए लेती थी, जिसमें 15 हज़ार रुपए दलाल को मिलते थे। इस मामले में पुलिस ने जिस दलाल को गिरफ़्तार किया है, वो असिस्टेंट डायरेक्टर है, और उसका नाम बालू है। गिरफ़्तारी के बाद पुलिस ने श्वेता को रेस्क्यू होम भेज दिया है।

shweta basu
श्वेता बसु प्रसाद

गिरफ़्तारी के बाद श्वेता ने स्टेटमेंट दिया, कि उनके परिवार को आर्थिक तंगी से गुज़रना पड़ रहा है, और परिवार को सपोर्ट करने के लिए ही वो इस पेशे में उतरीं। श्वेता ने ये भी कहा, कि ऐसा करने वाली वो पहली एक्ट्रेस नहीं हैं।

कौन हैं श्वेता बसु:

श्वेता नेशनल अवॉर्ड विनर एक्ट्रेस हैं। विशाल भारद्वाज की 2002 की फ़िल्म ‘मकड़ी’ में श्वेता ने मुख्य क़िरदार निभाया था। इस चिल्ड्रन थ्रिलर फ़िल्म में शबाना आज़मी विलेन के रोल में थीं। इस फ़िल्म के लिए श्वेता को बेस्ट चाइल्ड आर्टिस्ट का नेशनल अवॉर्ड मिला था। इसके बाद श्वेता नागेश कुकुनूर की फ़िल्म ‘इक़बाल’ में श्रेयस तलपड़े की बहन के रोल में नज़र आईं। इस फ़िल्म को सुभाष घई ने प्रोड्यूस किया था। इस क़िरदार के लिए भी श्वेता को कुछ अवॉर्ड्स मिले थे। श्वेता इस वक़्त 23 साल की हैं, और हिंदी फ़िल्मों में काम ना मिलने की वजह से साउथ सिनेमा में किस्मत आज़मा रहीं थीं।

makdee shweta
मकड़ी में साथी कलाकार के साथ श्वेता।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Time limit is exhausted. Please reload CAPTCHA.