शाह रूख़ के लिए आमिर ने पोस्टपोन किया पोस्टर रिलीज़

मुंबई: आमिर ख़ान ना सिर्फ़ एक सुलझे हुए एक्टर हैं, बल्कि उनकी मार्केटिंग स्ट्रेटजी भी साफ-सुथरी होती है। दूसरों के क्षेत्र में घुसकर अपनी फ़िल्म को प्रोमोट करने से आमिर बचना चाहते हैं। इसीलिए उन्होंने ‘पीके’ के दूसरे पोस्टर की रिलीज़ डेट पोस्टपोन कर दी।

‘पीके’ का दूसरा पोस्टर पहले 15 अगस्त को रिलीज़ होने वाला था, लेकिन इस दिन शाह रूख़ ख़ान ने अपनी फ़िल्म ‘हैप्पी न्यू ईयर’ के फर्स्ट लुक लांच की तैयारी की हुई थी। जब आमिर को इसका पता चला, तो उन्होंने ‘पीके’ के पोस्टर की रिलीज़ डेट 20 अगस्त कर दी।

‘पीके’ का दूसरा पोस्टर एक इवेंट में रिलीज़ किया जाएगा, लिहाज़ा उन्होंने शाह रूख़ के इवेंट से टकराने के बजाए इसे आगे खिसकाना बेहतर समझा। दरअसल, फ़िल्म मार्केटिंग के हुनर में उस्ताद आमिर जानते थे, कि अगर उस दिन पोस्टर लांच रखा, तो दोनों स्टार्स को नुक़सान हो सकता है।

मीडिया में मिलने वाली सुर्खियां बंट सकती हैं, और दोनों ही फ़िल्मों को मिलने वाली तवज्जो भी बंट जाएगी। वहीं, ‘हैप्पी न्यू ईयर’ का ट्रेलर रिलीज़ पहले से तय था, लिहाज़ा आमिर ने इस बात को भी ध्यान रखते हुए अपनी फ़िल्म के पोस्टर को बाद में रिलीज़ करना सही समझा।

Aamir-Khan

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *