राजुकमार को बेस्ट एक्टर का नेशनल अवॉर्ड

शाहिद में राजकुमार।
शाहिद में राजकुमार।

मुंबई: अभिनेता राजकुमार राव के लिए एक बड़ी खुशख़बरी है। 61 वें नेशनल अवॉर्ड्स में राजकुमार को बेस्ट एक्टर के नेशनल अवॉर्ड्स के लिए चुना गया है। उन्हें ये अवॉर्ड ‘शाहिद’ के लिए दिया जा रहा है। वहीं, फ़िल्म के डायरेक्टर हंसल मेहता को बेस्ट डारेक्टर के अवॉर्ड से नवाज़ा जाएगा।

राजकुमार के लिए ये वाकई उपलब्धि है, क्योंकि उन्हें बॉलीवुड में आए ज़्यादा वक़्त नहीं हुआ है। राजकुमार ने 2010 में दिबाकर बैनर्जी की फ़िल्म ‘लव सेक्स और धोखा’ से डेब्यू किया था। 2013 में उनकी तीन फि़ल्में रिलीज़ हुईं- ‘काय पो छे’, ‘शाहिद’ और ‘डी-डे’। ‘काय पो छे’ में शाहिद लीड एक्टर्स में शामिल थे, जबकि ‘शाहिद’ में उन्होंने टाइटल रोल निभाया।

हंसल मेहता
हंसल मेहता

‘शाहिद’ मुंबई के ह्यूमेन राइट्स के एडवोकेट शाहिद क़ाज़मी की लाइफ़ पर बेस्ड फ़िल्म है। कुछ साल पहले शाहिद की उनके दफ़्तर में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। शाहिद ऐसे ग़रीब मुस्लिम नौजवानों का मुक़दमा लड़ते थे, जिन पर आतंकवादी होने का इल्ज़ाम लगा हो।

राजकुमार को ‘शाहिद’ का करेक्टर निभाने के लिए काफी तारीफ़ें मिली थीं। राजकुमार को जिस वक़्त नेशनल अवॉर्ड के लिए चुने जाने की ख़बर मिली, वो ‘डॉली की डोली’ के सेट पर थे, जिसमें वो पुल्कित सम्राट के साथ मुख्य क़िरदार निभा रहे हैं, जबकि फ़िल्म की फीमेल लीड सोनम कपूर हैं।

इसके अलावा हंसल मेहता डायरेक्टिड ‘सिटी लाइट्स’ में भी राजुकमार लीड रोल में हैं। इस फ़िल्म को भट्ट कैंप और फॉक्स स्टूडियो प्रोड्यूस कर रहे हैं। इस साल राजकुमार ‘क्वीन’ में कंगना राणावत के अपोज़िट नज़र आ चुके हैं।

राकेश ओमप्रकाश मेहरा की ‘भाग मिल्खा भाग’ को बेस्ट फ़िल्म व्होलसम एंटरटेनमेंट और बेस्ट कॉरियोग्राफी अवॉर्ड के लिए चुना गया है, जबकि सुभाष कपूर डायरेक्टिड ‘जॉली एलएलबी’ को बेस्ट फ़िल्म का अवॉर्ड दिया जाएगा। इसी फ़िल्म के लिए बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर का अवॉर्ड सौरभ शुक्ला को दिया जा रहा है।

निष्ठा जैन डायरेक्टिड डॉक्यूमेंट्री ‘गुलाबी गैंग’ को बेस्ट फ़िल्म ऑन सोशल इश्यू चुना गया है। आनंद गांधी की फ़िल्म ‘शिप ऑफ़ थेसियस’ को बेस्ट फीचर फ़िल्म, जबकि गिरीश मलिक डायरेक्टिड ‘जल’ को बेस्ट स्पेशल इफेक्ट्स का अवॉर्ड दिया जाएगा।

नवाज़उद्दीन सिद्दीकी स्टारर ‘मिस लवली’ को स्पेशल ज्यूरी अवॉर्ड के लिए चुना गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Time limit is exhausted. Please reload CAPTCHA.