युद्ध क्षेत्र से लाखों भारतियों को बचाएंगे अक्षय कुमार!

मुंबई: इस साल रिलीज़ हुई फिल्म ‘हॉलीडे’ में अक्षय कुमार आतंकवाद से लड़ते हुए नज़र आए, लेकिन अब वो परदे पर एक ऐसा काम करने जा रहे हैं, जो हिंदी सिनेमा में कभी नहीं किया गया। अक्षय की फिल्म ‘एयरलिफ्ट’ रियल लाइफ इन्सिडेंट्स से इंस्पायर्ड है, जिसमें इराक़ के वॉर जोन से 1 लाख सत्तर हज़ार भारतियों को बचाकर सुरक्षित लाने की कहानी दिखाई जाएगी।

फिल्म में अक्षय कुमार रंजीत कत्याल का रोल निभा रहे हैं, जो एक पावरफुल हिंदुस्तानी रईस है। रंजीत खुद को इंडियन से ज़्यादा कुवैती मानता है। लेकिन इराक़ में युद्ध के दौरान उसे अहसास होता है, कि वहां उसकी कोई हैसियत नहीं है। तब वो कुवैत के वॉर जोन से अपने परिवार के साथ 1 लाख सत्तर हज़ार इंडियंस को निकालने की कवायद करता है। इसके लिए एयर इंडिया के 488 विमानों का इस्तेमाल किया जाता है। ह्यूमन हिस्ट्री में इतनी बड़ी तादाद में लोगों को बचाने के लिए की गयी ये सबसे कार्रवाई है।

फिल्म को राजा कृष्णा मेनन डायरेक्ट कर रहे हैं, जबकि टी-सीरीज, केप ऑफ़ गुड फिल्म्स, क्राउचिंग टाइगर्स और एमी एंटरटेनमेंट प्रोड्यूस कर रहे हैं। ‘एयरलिफ्ट’ की शूटिंग अगले साल अप्रैल में शुरू होगी। इस थ्रिलर से पहले अक्षय कुमार की ‘गब्बर’ और ‘बेबी’ फ़िल्में रिलीज़ होंगी।

Akshay Kumar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Time limit is exhausted. Please reload CAPTCHA.