मैरी कॉम: सबसे क़ामयाब वूमेन ओरिएंटिड फ़िल्म

मुंबई: प्रियंका चोपड़ा की फ़िल्म ‘मैरी कॉम’ ने ओपनिंग वीकेंड में शानदार बिजनेस किया है। फ़िल्म ने रिलीज़ के तीन दिन में क़रीब 27.50 करोड़ जमा किए हैं। शुरूआती कमाई के मामले में इस साल रिलीज़ हुई वूमेन ओरिएंटिड फ़िल्मों में ‘मैरी कॉम’ पहले पायदान पर है।

शुक्रवार (5 सितंबर) को रिलीज़ हुई ‘मैरी कॉम’ ने क़रीब 7 करोड़ से ज़्यादा की ओपनिंग ली। इसके बाद फ़िल्म ने पिक अप किया, और शनिवार और रविवार को कलेक्शंस में बढ़त जारी रही। ‘मैरी कॉम’ को डेब्यूटेंट उमंग कुमार ने डायरेक्ट किया है, जबकि वायाकॉम 18 के साथ संजय लीला भंसाली ने इसे प्रोड्यूस किया।

MARY KOM PC

पांच बार बॉक्सिंग की चैंपियन रह चुकीं मैरी कॉम की बायोपिक फ़िल्म है ‘मैरी कॉम’। फ़िल्म को क्रिटिक्स ने मिले-जुले रिव्यूज़ दिए हैं। ये फ़िल्म प्रियंका की बेस्ट परफॉर्मेंसेज में से एक मानी जा रही है।

इस साल रिलीज़ हुई वूमेन बाक़ी वूमेन ओरिंटिड फ़िल्मों के ओपनिंग वीकेंड कलेक्शंस:

क्वीन-               18 करोड़             कंगना राणावत           

हेट स्टोरी-         16 करोड़              सुरवीन चावला

मर्दानी-             14.50 करोड़       रानी मुखर्जी

गुलाब गैंग-       13 करोड़              माधुरी दीक्षित, जूही चावला

रिवॉल्वर रानी- 10 करोड़              कंगना राणावत

बॉबी जासूस-     7 करोड़                विद्या बालन

कांची-              4 करोड़                मिष्टी

‘मैरी कॉम’ ने करीना कपूर की वूमेन ओरिएंटिड फ़िल्म ‘हीरोइन’ को भी पीछे छोड़ दिया है, जिसने ओपनिंग वीकेंड में 25 करोड़ कमाए थे, वहीं विद्या बालन की फ़िल्म ‘कहानी’ भी ‘मैरी कॉम’ से पीछे है, जिसने ओपनिंग वीकेंड में क़रीब 13 करोड़ जमा किए थे। ये दोनों फ़िल्में 2012 में रिलीज़ हुई थीं।

अाने वाले दिनों में ,क्रीचर 3 डी’, ‘ख़ूबसूरत’ और ‘सोनाली केबिल’ वूमेन ओरिएंटिड फ़िल्में हैं। ‘क्रीचर 3 डी’ में बिपाशा बसु, ‘ख़ूबसूरत’ में सोनम कपूर लीड रोल में हैं, वहीं ‘सोनाली केबिल’ में रिया चक्रवर्ती लीड रोल निभा रही हैं। अब देखते हैं, कि ये फ़िल्में ‘मैरी कॉम’ का रिकॉर्ड तोड़ पाती हैं या नहीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *