‘बाहुबली’ बनी भारतीय सिनेमा की सबसे बड़ी फ़िल्म, तीन दिन में 150 करोड़

मुंबई: अपनी नई सोच और बेहतरीन तकनीक से चकित करने वाले दक्षिण भारतीय सिनेमा की पेशकश बाहुबली ने एक बार फिर चौंकाया है। 10 जुलाई को रिलीज़ हुई फ़िल्म ने ओपनिंग वीकेंड में 153 करोड़ का बिजनेस किया है, जो एक रिकॉर्ड है।
बाहुबली का ये कलेक्शन तमिल, तेलगू समेत सभी संस्करणों से आया है। फ़िल्म के हिंदी में डब संस्करण ने रिलीज़ के तीन दिन में 20 करोड़ जमा किए हैं। बाहुबली ने 50 करोड़ की शानदार ओपनिंग ली, जबकि दूसरे दिन यानि 11 जुलाई को फ़िल्म ने 48 करोड़ का बिजनेस किया, वहीं रिलीज़ के तीसरे दिन यानि 12 जुलाई को बाहुबली 55 करोड़ कमाने में क़ामयाब रही।
अगर सिर्फ़ हिंदी संस्करण की बात करें, तो फ़िल्म ने पहले दिन 5.15 करोड़ का कलेक्शन किया, जो किसी भी डब फ़िल्म के इतिहास में सबसे ज़्यादा है। पहले वीकेंड में बाहुबली (हिंदी) ने 20 करोड़ के आस-पास जमा किए हैं।
baahubali 1
डायरेक्टर एसएस राजामौली निर्देशित फ़िल्म में प्रभास, राणा डग्गूबाती और तमन्ना ने लीड रोल्स निभाए हैं। बाहुबली ऐतिहासिक पीरियड ड्रामा है, जिसमें एक काल्पनिक राज्य महिष्मति के राज सिंहासन की लड़ाई दिखाई गई है।
फ़िल्म की ख़ासियत है, इसकी भव्यता, जिसके लिए वीएफएक्स और स्पेशल इफेक्ट्स के ज़रिए एक काल्पनिक राज्य तैयार किया गया है। बताया जाता है, कि बाहुबली भारतीय सिनेमा की सबसे महंगी फ़िल्म है, जिसे 250 करोड़ से ज़्यादा के बजट से बनाया गया है।
फ़िल्म का 80 फीसदी बजट शूटिंग शुरू होने से पहले ख़त्म हो चुका था। दक्षिण भारतीय सिनेमाघरों में फ़िल्म को लेकर ज़बर्दस्त उत्साह है, जिसके चलते इसे 9 तारीख़ की रात 1 बजे ही रिलीज़ कर दिया गया था, और सुबह 5 बजे फ़िल्म के शोज़ रखे गए।
बाहुबली को भारतीय सिनेमा का हॉलीवुड को जवाब माना जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *