‘बाल-बाल’ भी ना बच सके ये बॉलीवुड एक्टर्स

मुंबई : इसे विशाल भारद्वाज की संगत का असर कहिए या शाहिद कपूर की मजबूरी, अपनी फ़िल्म ‘हैदर’ के लिए वो हो गए हैं ऑल्मोस्ट बॉल्ड। फ़िल्म की शूटिंग इस वक़्त कश्मीर में चल रही है। हेमलेट के इस देसी वर्ज़न को विशाल ही डायरेक्ट कर रहे हैं।

Haider-Shaid Kapoor -2
हैदर में शाहिद।

विशाल ने शाहिद को इससे पहले ‘कमीने’ में डायरेक्ट किया था, जिसमें उन्होंने डबल रोल निभाए। इस बार विशाल ने उन्हें नियर-बॉल्ड लुक दिया है। अब तक अपनी सभी फ़िल्मों में लंबे बालों के साथ दिखाई देने वाले शाहिद ने अपने इस लुक के लिए ख़ुद को पूरी तरह विशाल के हवाले कर दिया था।

‘र… राजकुमार’ के प्रमोशंस के वक़्त शाहिद ने अपने इस लुक के बारे में कहा था- “जब मैंने स्क्रिप्ट पढ़ी, तो मुझे ये काफी इंटरेस्टिंग लगा और जब भी मैंने विशाल के साथ काम किया है, कुछ अलग करने की कोशिश की है।”

ओमकारा में सैफ़।
ओमकारा में सैफ़।

वैसे विशाल ही वो डायरेक्टर हैं, जिन्होंने पहली बार सैफ़ अली ख़ान को भी नियर-वॉल्ड लुक में पेश किया है। ‘ओमकारा’ में सैफ़ ने निभाया लंगड़ा त्यागी  का निगेटिव करेक्टर। इस क़िरदार के लिए सैफ़ को अपना हेयरस्टाइल चेंज करना पड़ा। सैफ़ का ये लुक बेहद लोकप्रिय हुआ, और इस फ़िल्म ने उन्हें एक एक्टर के तौर पर स्थापित किया।

गजनी में आमिर।
गजनी में आमिर।

आमिर ख़ान भी ‘गजनी’ के लिए ऑलमोस्ट बॉल्ड हो चुके हैं। इस फ़िल्म में उन्होंने ऐसे शख़्स के क़िरदार निभाया, जिसे शॉर्ट टर्म मेमोरी लॉस है, और अपने इस क़िरदार को जस्टिफाई करने के लिए आमिर ने अपना हेयरस्टाइल भी पूरी तरह चेंज कर लिया।

तेरे नाम में सलमान।
तेरे नाम में सलमान।

आमिर के ख़ास दोस्त सलमान ख़ान उनसे कई साल पहले बॉल्ड लुक में दिख चुके हैं। सलमान की ये फ़िल्म है ‘तेरे नाम’। इस फ़िल्म में सलमान को भी एक मेंटल पेशेंट के तौर पर दिखाया गया था। हालांकि इसी फ़िल्म में वो लंबे बालों के साथ भी दिखाई दिए। उनका ये स्टाइल भी काफी पॉप्युलर हुआ।

रा.वन में अर्जुन रामपाल।
रा.वन में अर्जुन रामपाल।

अर्जुन रामपाल भी उन एक्टर्स में शामिल हैं, जो अपने ऑन स्क्रीन रोल के लिए बॉल्ड हो चुके हैं। शाह रूख़ ख़ान की फ़िल्म ‘रा.वन’ में अर्जुन ने टाइटल रोल निभाया था।

sanjay-dutt-agneepath-remake
अग्निपथ में संजय दत्त।

संजय दत्त बॉल्ड हुए ‘अग्निपथ’ के लिए, जिसमें उन्होंने कांचा चीना का क़िरदार प्ले किया। इस करेक्टर के लिए संजय पूरी तरह बॉल्ड हुए। उन्होंने तो अपनी आई ब्रोज़ भी शेव करवाई थीं। इस लुक में बेहद ख़तरनाक दिखे थे संजय।

पा में अमिताभ बच्चन।
पा में अमिताभ बच्चन।

अमिताभ बच्चन का ट्रेड मार्क हेयरस्टाइल उनकी शख़्सियत का ख़ास हिस्सा है, लेकिन ‘पा’ के लिए बिग बी बॉल्ड हो गए। हालांकि उनका ये लुक सिर्फ़ फ़िल्म के लिए था, जिसमें उन्होंने प्रोजेरिया के शिकार बच्चे ऑरो  का क़िरदार निभाया। बिग बी को मेकअप की मदद से बॉल्ड किया गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Time limit is exhausted. Please reload CAPTCHA.