फ्रीडम फाइटर ‘गौर हरि’ बने विनय पाठक, 14 अगस्त को आएगी फ़िल्म

Gaur Hari Daastan
मुंबई: इस साल स्वतंत्रता दिवस के मौक़े पर बड़े पर्दे पर एक ऐसे आज़ादी के सिपाही की दास्तां उतरेगी, जो जीवित हैं। फ़िल्म का नाम है गौर हरि दास्तां- द फ्रीडम फाइल। फ़िल्म को डायरेक्ट किया है अनंत महादेवन ने, जबकि प्रोड्यूसर हैं बिंदिया और चसित खानोलकर।
स्वतंत्रता सेनानी गौर हरि दास के विचारों से प्रेरित यह फ़िल्म अतीत के गलियारों से होते हुए आधुनिक समाज का सफ़र करेगी, और इस सफ़र में उन विसंगतियों पर रोशनी डालेगी, जिसकी उम्मीद आज़ादी के सिपाहियों ने कभी नहीं की थी।
Gaur Hari Dastaan
फ़िल्म स्वतंत्रता दिवस 14 अगस्त रिलीज़ हो रही है। गौर हरि दास के रूप में नज़र आएंगे विनय पाठक, जबकि कोंकोना सेन शर्मा, तनिष्ठा चटर्जी, रणवीर शौरी, असरानी, रजित कपूर, विपिन शर्मा, सौरभ शुक्ला, विक्रम गोखले, मोहन कपूर, भरत दाभोलकर और सिद्धार्थ जाधव अहम क़िरदारों में दिखाई देंगे।
14 अंतर्राष्ट्रीय फिल्म समारोहों में इस फिल्म को आधिकारिक रूप से स्क्रीनिंग के लिए चुना जा चुका है। वहीं पेरिस एक्स्ट्रावेगेंट इंडिया फ़िल्म समारोह में विनय पाठक को सर्वश्रेष्ठ नायक का एवॉर्ड भी मिल चुका है। कोंकणा सेन को न्यू यॉर्क इंडियन फिल्म फेस्टिवल में सर्वश्रेष्ठ नायिका के लिए नॉमिनेट किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Time limit is exhausted. Please reload CAPTCHA.