फ़िल्म के हीरो की नाक में दम करने वाले विलेन

मुंबई: 2014 बॉलीवुड विलेंस के लिए बेहद ख़ास रहा है। इस साल कई शानदार अभिनेताओं ने अपने निगेटिव केरेक्टर्स से दर्शकों को चौंकाया। अब एक और नए विलेन का बॉलीवुड में डेब्यू हो रहा है। अजय देवगन की फ़िल्म ‘एक्शन जैक्सन’ से हिंदी सिनेमा में क़दम रख रहे हैं साउथ इंडियन एक्टर आनंद राज

एक्शन जैक्स में आनंद राज।
एक्शन जैक्स में आनंद राज।

आनंद रीजनल फ़िल्मों के बेहद उम्दा एक्टर हैं, और ‘एक्शन जैक्सन’ में उन्हें लाने का क्रेडिट जाएगा डायरेक्टर प्रभु देवा को। रानी मुखर्जी की एक्शन ड्रामा ‘मर्दानी’ से बॉलीवुड को मिला मासूम दिखने वाला क्रूर विलेन। इस फ़िल्म में एक्टर ताहिर राज भसीन के विलेनस एक्ट की खूब चर्चा हुई।

मर्दानी में ताहिर राज भसीन।
मर्दानी में ताहिर राज भसीन।

कॉमिक मल्टीस्टारर फ़िल्मों के क़ामयाब एक्टर रितेश देशमुख ने इस साल अपने करियर का ट्रेक बदला और बन गए विलेन। मोहित सूरी डायरेक्टिड ‘एक विलेन’ में रितेश ने साइको किलर का क़िरदार निभाया, जिसके लिए उन्हें खूब तारीफ़ें मिलीं।

एक विलेन में रितेश देशमुख।
एक विलेन में रितेश देशमुख।

हाल ही में रिलीज़ हुई फ़िल्म ‘हैपी न्यू ईयर’ में जैकी श्रॉफ़ निगेटिव रोल में दिखाई दिए। यूं तो जैकी पहले भी निगेटिव भूमिकाएं अदा कर चुके हैं, लेकिन ‘हैपी न्यू ईयर’ में वो पहली बार शाह रूख़ के ख़िलाफ़ विलेन बने।

अब जैकी सलमान ख़ान की होम प्रोडक्शन फ़िल्म ‘हीरो’ में विलेन के रोल में दिखाई देंगे। इस फ़िल्म से सूरज पंचोली के बेटे सूरज पंचोली और सुनील शेट्टी की बेटी आथिया शेट्टी डेब्यू कर रहे हैं। निखिल आडवाणी डायरेक्टिड ‘हीरो’ इसी नाम से आई फ़िल्म का रीमेक है, जिससे जैकी श्रॉफ़ ने बॉलीवुड डेब्यू किया था।

हैपी न्यू ईयर में जैकी श्रॉफ़।
हैपी न्यू ईयर में जैकी श्रॉफ़।

बेहतरीन अदाकारी के लिए मशहूर केके मेनन इस साल पूरी तरह विलेन बन गए। विशाल भारद्वाज की फ़िल्म ‘हैदर’ में उन्होंने निगेटिव रोल निभाया, तो कुणाल देशमुख की ‘राजा नटवरलाल’ में भी वो विलेन बने।

वेटरन एक्टर डैनी डेंग्जोंग्पा ऋतिक रोशन के अपोजिट ‘बैंग बैंग’ में विलेन के रोल में नज़र आए। अजय देवगन की फ़िल्म ‘सिंघम रिटर्न्स’ में अमोल गुप्ते ने अपने निगेटिव एक्ट से दर्शकों को इंप्रेस किया। फ़िल्म में उन्होंने करप्ट स्प्रिचुअल लीडर का रोल निभाया।

किक में नवाज़उद्दीन सिद्दीक़ी।
किक में नवाज़उद्दीन सिद्दीक़ी।

विलेन के रूप में नवाज़उद्दीन सिद्दक़ी ने भी काफी ग्रोथ की। इस साल वो ‘किक’ में सलमान ख़ान के सामने मेन विलेन के रोल में दिखाई दिए, और अब कबीर ख़ान डायरेक्टिड ‘बजरंगी भाईजान’ में भी मुख्य विलेन के रोल में सलमान से दो-दो हाथ करते दिखाई देंगे।

इस साल जूही चावला भी विलेन बन गईं। ‘गुलाब गैंग’ में उन्होंने पहली बार निगेटिव रोल निभाया। इस फ़िल्म में वो पहली बार माधुरी दीक्षित के साथ पर्दे पर नज़र आईं, वो भी विलेन बनकर। अपने डांस और कॉमिक टाइमिंग के लिए मशहूर गोविंदा ‘किल दिल’ में विलेन बन गए हैं। शाद अली डायरेक्टिड इस फ़िल्म में रणवीर सिंह और अली ज़फ़र लीड रोल में हैं।

किल दिल में गोविंदा।
किल दिल में गोविंदा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Time limit is exhausted. Please reload CAPTCHA.