फरवरी ने बिगाड़ी बॉक्स ऑफ़िस की फ़िज़ा

मुंबई : बॉक्स ऑफ़िस के लिहाज़ से फरवरी का महीना हिंदी सिनेमा के लिए बहुत अच्छा नहीं रहा है। इस महीने रिलीज़ हुई फ़िल्मों ने अपनी लागत तो वसूल कर ली, लेकिन एक भी फ़िल्म डोमेस्टिक बॉक्स ऑफ़िस पर 100 करोड़ का क़ारोबार नहीं कर सकी है, जो आजकल व्यावसायिक सफलता का मापदंड बन चुका है।

unnamed (1)

सात फरवरी को ‘हंसी तो फंसी’ रिलीज़ हुई। इस फ़िल्म में लीड रोल्स निभाए सिद्धार्थ मल्होत्रा और परिणीति चोपड़ा ने। ‘हंसी तो फंसी’ ने ओपनिंग वीकेंड में ₹17 करोड़ का बिजनेस किया, जबकि फ़िल्म का टोटल बॉक्स ऑफ़िस कलेक्शन ₹35 करोड़ के आस-पास रहा। एड फ़िल्ममेकर विनिल मैथ्यू ने इस फ़िल्म से डायरेक्टोरियल डेब्यू किया, जबकि फ़िल्म को प्रोड्यूस किया करण जौहर ने।

gunday-630

14 फरवरी को रिलीज़ हुई यशराज बैनर की फ़िल्म ‘गुंडे’। अली अब्बास ज़फ़र डायरेक्टिड इस फ़िल्म में रणवीर सिंह और अर्जुन कपूर लीड रोल्स में दिखाई दिए, जबकि प्रियंका चोपड़ा फीमेल लीड रोल में थीं। फ़िल्म को ₹43 करोड़ का शानदार ओपनिंग वीकेंड कलेक्शन मिला, लेकिन इसके बाद फ़िल्म बैठती चली गई, और ₹75 करोड़ का टोटल कलेक्शन कर सकी।

डर एट द मॉल
डर एट द मॉल

21 फरवरी को दो फ़िल्में रिलीज़ हुईं- ‘डर एट द मॉल’ और ‘हाईवे’। ‘डर एट द मॉल’ को डायरेक्ट किया पवन कृपलानी ने। इस फ़िल्म में लीड रोल्स में जिम्मी शेरगिल और नुशरत भरूचा थे। लेकिन ये हॉरर ड्रामा बॉक्स ऑफ़िस पर हॉरीबिल साबित हुआ। फ़िल्म ने ₹3.50 करोड़ का ओपनिंग वीकेंड बिजनेस किया, जबकि इसका टोटल कलेक्शन रहा महज़ ₹4.50 करोड़।

1508567_514759138622895_528733669_n

वहीं इम्तियाज़ अली डायरेक्टिड ‘हाईवे’ भी उम्मीदों के विपरीत रही। फ़िल्म ने ₹13.50 करोड़ का बिजनेस ओपनिंग वीकेंड में किया, और ₹24 करोड़ का टोटल बॉक्स ऑफ़िस कलेक्शन रहा। ‘हाईवे’ इस साल की मोस्ट अवेटिड फ़िल्मों में शामिल थी, क्योंकि फ़िल्म में रणदीप हुड्डा और आलिया भट्ट की बेमेल जोड़ी लीड रोल में थी।

Farhan-Akhtar-Vidya-Balan-in-Shaadi-Ke-Side-Effects-1st-Look

फरवरी के आख़िरी दिन फरहान अख़्तर और विद्या बालन की फ़िल्म ‘शादी के साइड इफ़ेक्ट्स’ रिलीज़ हुई। लेकिन साकेत चौधरी डायरेक्टिड ये फ़िल्म भी अपेक्षाओं पर खरी नहीं उतरी। फ़िल्म ने ₹21.50 करोड़ का ओपनिंग वीकेंड कलेक्शन किया, जबकि टोटल कलेक्शंस रहे क़रीब ₹34.5 करोड़।  इस फ़िल्म में भी फरहान और विद्या की पहली बार कास्टिंग ने काफी हाइप बटोरी थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Time limit is exhausted. Please reload CAPTCHA.