पहले हफ़्ते में ‘किक’ ने जमा किए 160 करोड़

मुंबई: सलमान ख़ान की फ़िल्म ‘किक’ उम्मीदों के मुताबिक़ ही बिजनेस कर रही है। फ़िल्म ने रिलीज़ के पहले हफ़्ते में डोमेस्टिक बॉक्स ऑफ़िस पर 160 करोड़ का आंकड़ा पार कर लिया है। इसके साथ ही साजिद नाडियाडवाला हिंदी सिनेमा के सबसे क़ायमाब डेब्यूटेंट डायरेक्टर बन गए हैं।

‘किक’ 25 जुलाई को सिनेमाघरों में पहुंची। फ़िल्म को लेकर ज़बर्दस्त हाइप थी। इस साल सलमान की ये दूसरी रिलीज़ (पहली रिलीज़ ‘जय हो’) होने के बावजूद फैंस के बीच फ़िल्म को लेकर भारी उत्साह था, जिसकी बदौलत ‘किक’ ने 26 करोड़ की ओपनिंग ली। 31 जुलाई को ‘किक’ ने बॉक्स ऑफ़िस पर एक हफ़्ता पूरा कर लिया।

पहले हफ़्ते की कमाई के मामले में अब ‘किक’ से आगे सिर्फ़ ‘धूम 3’ है, जिसने 189 करोड़ का बिजनेस किया था। वहीं, ‘किक’ के डायरेक्टर साजिद मोस्ट सक्सेसफुल डेब्यूटेंट डायरेक्टर बन गए हैं। उनसे पहले ये रिकॉर्ड अरबाज़ ख़ान के नाम था, जिनके डायरेक्टोरियल डेब्यू वेंचर ‘दबंग 2’ ने 155 करोड़ का बिजनेस किया।

1-3 अगस्त के वीकेंड में ‘किक’ के बिजनेस में उछाल आने की संभावना जताई जा रही है, क्योंकि इस शुक्रवार को कोई बड़ी रिलीज़ नहीं है, जिससे किक को एक और हफ़्ते का फ़्री रन मिलेगा। 8 अगस्त को अक्षय कुमार की ‘एंटरटेनमेंट’ रिलीज़ हो रही है, जिसके चलते ‘किक’ का बिजनेस प्रभावित हो सकता है। हालांकि, माना जा रहा है, कि तब तक ‘किक’ 200 करोड़ के क्लब में एंट्री ले चुकी होगी।

Kick3

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *